29.7 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

न्यूजीलैंड महिला टीम को लगा झटका, विश्वकप से पहले यह अनुभवी खिलाड़ी हुआ बाहर


न्यूजीलैंड की सबसे सफल वनडे गेंदबाज लेह कास्पेरेक आगामी आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में नहीं खेलेंगी। 29 वर्षीय कास्पेरेक नौ फरवरी से क्वीन्सटाउन में जॉन डेविस ओवल में भारत के खिलाफ खेली जाने वाली सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में भी जगह नहीं बना सकी हैं। न्यूजीलैंड में विश्व कप का आयोजन चार मार्च से तीन अप्रैल तक होना है।
टीम के मुख्य कोच बॉब कार्टर ने चयन के फैसले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हमें लगता है कि हमारे पास एक संतुलित टीम है जो बल्ले और गेंद के साथ कई विकल्प प्रदान करती है, जिससे हम देश भर में जो परिस्थितियों हैं, उनका सामना कर सकेंगे। स्वाभाविक रूप से कुछ कड़े फैसले थे और निस्संदेह कुछ खिलाड़ी निराश थे, लेकिन एक चयन समूह के रूप में हमें लगा कि यह मिश्रण हमें सबसे अच्छा मौका देगा।
उल्लेखनीय है कि सोफी डिवाइन टीम का नेतृत्व करेंगी, जबकि एमी सैटरथवेट उप कप्तान होंगी। उनके अलावा टीम में सूजी बेट्स भी मौजूद होंगी। तीनों खिलाड़ी चौथी बार विश्व कप खेलेंगी। वहीं विकेटकीपर केटी माटिर्न और अनुभवी ली ताहुहू अपने तीसरे विश्व कप में खेलने के लिए तैयार हैं। टीम में एमेली केर, फ्रेंकी मैके और फ्रैन जोनस के साथ तीन फ्रंटलाइन स्पिन विकल्प भी हैं। पिछली बार 2000 में जब न्यूजीलैंड में विश्व कप का आयोजन हुआ था, तब युवा स्पिनर फ्रैन जोनस का जन्म भी नहीं हुआ था।
न्यूजीलैंड टीम : सोफी डिवाइन (कप्तान), एमी सैटरथवेट (उप कप्तान), सूजी बेट्स, मैडी ग्रीन, लॉरेन डाउन, ब्रुक हॉलिडे, हेले जेन्सेन, फ्रैन जोनस, जेस केर, अमेलिया केर, फ्रेंकी मैके, रोजमेरी मायर, केटी माटिर्न, हन्ना रोवे, ली ताहुहू।

Related posts

इगा स्विएटेक ने डब्ल्यूटीए टूर का लगातार पांचवां खिताब जीता

Pradesh Samwad Team

23 rd मानव चोपड़ा मेमोरियल अंडर 19 क्रिकेट टूर्नामेंट (एम एस ट्रॉफी) : रोमांचक मैच में प्लेयर्स क्रिकेट अकादमी ने आर पी क्रिकेट अकादमी को 1 विकेट से हराया

Pradesh Samwad Team

विनीत धनखड़ के शानदार खेल की बदोलत यूनिक स्पोर्ट्स क्लब रतन लाल सैनी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में

Pradesh Samwad Team