29.7 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
देश विदेश

इमरान खान ने एक बार फिर दिल खोलकर की हिंदुस्तान की तारीफ : भारत आजाद है लेकिन हम गुलाम

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत की तारीफ की है। उन्होंने पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि को लेकर शहबाज शरीफ सरकार पर निशाना साधा, वहीं भारत की सराहना की। इमरान ने कहा कि अमेरिका के गुलामों ने पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में बढ़ोत्तरी की, जबकि भारत ने रूस से सस्ता तेल खरीदा और कीमतें कम की। इमरान खान इससे पहले भी कई मौकों पर भारत के विदेश नीति की दिल खोलकर तारीफ कर चुके हैं। इस कारण उन्हें सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के नेताओं की आलोचना भी झेलनी पड़ी है। नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने तो इमरान खान को भारत जाने की सलाह दे डाली थी।
‘भारत आजाद है, लेकिन हम गुलाम हैं’ : पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने रविवार को चारसद्दा के शेखाबाद में एक कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इससे पता चलता है कि भारत स्वतंत्र है लेकिन हम (पाकिस्तानी) गुलाम हैं। इमरान खान ने स्वतंत्र विदेश नीति का पालन करने के लिए भारत की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद रूस से कच्चे तेल का आयात किया।
इमरान बोले- रूस से सस्ता तेल खरीद रहा भारत : उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने रूस के साथ 30 प्रतिशत रियायती दरों पर तेल खरीदने के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए, लेकिन हमारी सरकार को एक साजिश के तहत हटा दिया गया। पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान की तेज प्रगति के लिए एक स्वतंत्र विदेश नीति जरूरी है।
कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई पर भड़के इमरान : उन्होंने चेतावनी दी कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह और पंजाब के मुख्यमंत्री हमजा शहबाज को शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को प्रताड़ित करने और उनके घरों पर छापेमारी करने के लिए देश कभी भी उनको माफ नहीं करेगा। पीटीआई प्रमुख ने दोहराया कि उन सभी को गिरफ्तार किया जाएगा और जल्द ही सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा। इमरान खान ने कहा कि उनकी पार्टी जल्द ही थोपी हुई सरकार को गिराने के लिए इस्लामाबाद की ओर मार्च करेगी।

Related posts

ऑस्टिन ने कहा कि चीन हिंद-प्रशांत क्षेत्र और अंतरराष्ट्रीय व्यवस्था को इस तरह से नया रूप देना चाहता है

Pradesh Samwad Team

यूक्रेन युद्ध की बदलेगी तस्वीर! बाइडन जेलेंस्‍की को देंगे अब तक का सबसे घातक हथियार

Pradesh Samwad Team

तुर्की ने दुनिया के पहले लेजर से लैस ड्रोन का टेस्ट किया, आधे किमी दूर तक कर सकता है हमला

Pradesh Samwad Team