21.8 C
Madhya Pradesh
September 17, 2024
Pradesh Samwad
खेल

सारांश ट्रॉफी डे नाईट कॉरपोरेट टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट रोमांचक मुकाबले में नगर निगम ने नामी गिरामी खिलाडीयो से युक्त मोटिव इलेवन टीम को 7 रन से हराया

नगर निगम ने आज रोमांचक मुकाबले में मोटिव इलेवन को 7 रन से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। सारांश ट्रॉफी इंटर कारपोरेट क्रिकेट टूर्नामेंट के बुधवार रात खेले गए लीग मुकाबले में नगर निगम भोपाल की टीम ने मोटिव ट्रेडिंग की टीम पर 7 रन से जीत दर्ज की। इसके साथ ही नगर निगम की टीम क्वार्टर फाइनल में भी पहुंच गई है। नगर निगम की टीम के जावेद को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। नगर निगम ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी और निर्धारित 15 ओवर में 100 विकेट पर 108 रन बनाए ।
नगर निगम की ओर से ईशा पठान ने दो छक्कों और एक चौके की मदद से 27 गेंदों पर 33 रन बनाए। रवि नरवारे ने 4 चौकों की मदद से 18 गेंदों पर 19 रन बनाए। मोटिव ट्रेडिंग की ओर से शादाब ने 22 रन देकर दो विकेट और हिमांशु ताम्रकार, जामरान जावेद, जेपी यादव और औसाफ उर रहमान ने एक _एक विकेट लिए।
मोटिव ट्रेडिंग को जीत के लिए 109 रन बनाने थे। मोटिव ट्रेडिंग के लिए बैटिंग करते हुए जेपी यादव ने 2 छक्के और एक चौके की मदद से 28 गेंदों पर 32 रन और पीयूष राज सक्सेना ने 1 छक्के और 3 चौकों की मदद से 19 गेंदों पर 23 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों को छोड़कर मोटिव ट्रेडिंग का कोई भी अन्य खिलाड़ी 2 अंकों का व्यक्तिगत स्कोर भी नहीं बना पाया।
नतीजे में मोटिव ट्रेडिंग की पूरी टीम 15 ओवर में 9 विकेट पर 101 रन ही बना सकी और उसे हार का मुंह देखना पड़ा। नगर निगम की ओर से जावेद ने 19 रन देकर तीन विकेट, बिट्टू ने दो एवं सचिन मारोठिया, ईशा पठान और मुजफ्फर आलम ने एक-एक विकेट हासिल किए। वही खेले गए एक अन्य लीग मुकाबले में गोल्डन ग्रुप ने फिट फाइटर्स पर 3 विकेट से जीत दर्ज की।
फिट फाइटर्स ने टास जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 105 रन बनाए। इसके जवाब में गोल्डन ग्रुप ने 19.2 ओवर में 7 विकेट पर 109 रन बनाकर मैच जीत लिया। गोल्डन ग्रुप के रिजवान को मैन आफ द मैच घोषित किया गया।
फिट फाइटर्स की ओर से अजीज ने 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 22 गेंदों पर 27 रन और ऋषभ शर्मा ने 19 गेंदों पर 16 रन बनाए। गोल्डन ग्रुप की ओर से रिजवान ने 18 रन देकर 3 विकेट लिये, जबकि सलमान और मधुर सेठ ने 2-2 विकेट चटकाए।
गोल्डन ग्रुप के लिए बैटिंग करते हुए मोहित झाबा ने सर्वाधिक 27 रन का व्यक्तिगत स्कोर बनाया, जबकि अब्दुस समद और सलमान ने क्रमशः 24 और 21 रनों की दमदार पारियां खेलीं। फिट फाइटर्स के लिए ऋषभ शर्मा ने 18 रन देकर 3 विकेट तथा प्रख्यात, अनुपम टोप्पों, अजीज और शाहरूख खान ने 1-1 विकेट लिया।
बुधवार को नगर निगम और मोटिव ट्रेडिंग के बीच हुए पहले मैच में अर्सलान ताहिर ने मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित भोपाल जिला खेल अधिकारी जोस चाको और अमित छाजेड़ का स्वागत बुके एवं स्मृति चिंह भेंट कर किया।

Related posts

इंग्लैंड के स्पिनर का बड़ा बयान, भारत के खिलाफ सीरीज से हमारे स्तर का पता चलेगा

Pradesh Samwad Team

स्व. हुकुम सिंह ठाकुर स्मृति T-20 डे-नाइट क्रिकेट प्रतियोगिता

Pradesh Samwad Team

ऑस्ट्रेलिया ने नहीं दिया फॉलोऑन

Pradesh Samwad Team