27.3 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

लखनऊ ने 12 रन से जीता मैच


सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच आईपीएल 2022 का 12वां मैच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला जा रहा है। सनराईजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ की टीम ने कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा के अर्धशतक के बदौलत हैदराबाद के सामने 170 रन का लक्ष्य दिया है। लक्ष्य का पीछा करने आई हैदराबाद की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 157 रन ही बना पाई और 12 से मैच हार गई।
पहले बल्लेबाजी के लिए लखनऊ टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक एक रन बनाकर वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर विलियमसन को कैच थमा बैठे।
वाशिंगटन सुंदर ने एविन लुईस को अपना दूसरा शिकार बनाया। लुईस भी एक बनाकर आउट हुए। रोमारियो शेफर्ड ने मनीष पांडे की पारी को 11 रन पर खत्म करके हैदराबाद को तीसरी सफलता दिलाई। लखनऊ को चौथा झटका दीपक हुड्डा के रूप में लगा। हुड्डा ने 33 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। केएल राहुल ने अर्धशतक पूरा किया। लेकिन जब टीम को उनकी जरूरत थी तब वह 68 रन बनाकर नटराजन की गेंद पर पगबाधा आऊट हो गए। लखनऊ का छठा विकेट क्रुणाल पांड्या के रूप में गिरा। नटराजन ने क्रुणाल को 6 रन पर आउट किया।
आखिरी गेंद पर रन चुराने के चक्कर में बदोनी 19 रन पर अपना विकेट गंवा बैठे। सनराईजर्स हैदराबाद टीम को पहला झटका कप्तान केन विलियमसन के रूप में लगा। विलियमसन 16 रन बनाकर आवेश खान का शिकार बने। आवेश खान ने अभिषेक शर्मा को आउट करके दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। अभिषेक 13 रन बनाकर आउट हुए। क्रुणाल पांड्या ने एडेन मार्करम को आउट करके लखनऊ की टीम को तीसरी सफलता दिलाई। मार्करम 14 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हुए। अर्धशतक के करीब पहुंच चुके राहुल त्रिपाठी की पारी का भी अंत क्रुणाल पांड्या ने किया। राहुल त्रिपाठी 30 गेंदों पर 5 चौके और एक छ्कके की मदद से 44 रन बनाकर आउट हुए। निकोल्स पूरन को आउट करके आवेश खान ने लखनऊ की टीम को बड़ी सफलता दिलाई। पूरन ने 24 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेलकर आउट हुए। अगली ही गेंद पर अब्दुल समद को शून्य पर आउट करके आवेश ने टीम को छठी सफलता दिलाई।
जेसन होल्डर ने वाशिंगटन सुंदर को 18 रन पर आउट करके लखनऊ को राहत की सांस दिलाई। आखिरी ओवर में जेसन होल्डर ने भुवनेश्वकर कुमार को आउट करके अपना दूसरा शिकार बनाया। भुवनेश्वकर कुमार एक रन बनाकर आउट हुए।
मैच की आखिरी गेंद पर होल्डर ने शेफर्ड को आउट हैदराबाद की पारी को 157 रन पर रोक दिया।
प्लेइंग इलेवन : सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडेन मार्कराम, अब्दुल समद, रोमारियो शेफर्ड, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक।
लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, एविन लुईस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पांड्या, जेसन होल्डर, एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई, अवेश खान।

Related posts

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सामने ‘बेस्ट कॉम्बिनेशन’ का सवाल

Pradesh Samwad Team

साद अंसारी वन डे क्रिकेट प्रतियोगिता : रिचित चौहान के दोहरे प्रदर्शन ओर यमन की नाबाद अर्धशतकीय पारी से एन सी सी सी क्लब ने अकीरा क्लब को 3 विकेट से हराया।

Pradesh Samwad Team

रणजी ट्राफी फाइनल में मुंबई के दो कोच की प्रतिष्ठा दांव पर

Pradesh Samwad Team