27.3 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

पाकिस्तान दौरे पर गए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को मिली जान से मारने की धमकी


ऑस्ट्रेलियाई टीम आगामी दौरे के लिए पाकिस्तान पहुंच चुकी है जहां उसे तीन मैचों की टेस्ट, तीन मैचों की वनडे सीरीज और एक टी20 मैच खेलना है। ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर कप्तान सुरक्षा इंतजामों की तारीफ की थी। लेकिन अब ये जानकारी सामने आई है कि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एश्टन एगर की पत्नी मेडेलीन को चेतावनी दी गई है कि क्रिकेटर को पाकिस्तान की यात्रा नहीं करनी चाहिए।
ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा 1998 के बाद से पहला पाक दौरा है। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) चाहता है कि सभी मैच सुचारू रूप से आयोजित किए जाएं। हालांकि खबर आई है कि सोशल मीडिया पर एगर की पत्नी को धमकी दी गई है। मामले की सूचना पीसीबी और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को दे दी गई है और बाद में जांच की गई।
रिपोर्ट के अनुसार टीम के प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि एगर को जान से मारने की धमकी दी गई थी। हालांकि टीम सुरक्षा ने पाया है कि यह खतरा विश्वसनीय नहीं है और इसे भारत से संभावित रूप से एक नकली इंस्टाग्राम अकाउंट से भेजा गया है। इस बीच यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने भी पिछले साल पाकिस्तान का दौरा करने की योजना बनाई थी। हालांकि दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने अलग-अलग कारणों से दौरे को रद्द कर दिया। टीम न्यूजीलैंड ने अपने फैसले के पीछे सुरक्षा चिंताओं का हवाला दिया और इस मामले ने एक विवाद को हवा दे दी। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी पाकिस्तान में उतर चुके हैं और वे सुरक्षा कारक के बारे में ज्यादा चिंतित नहीं हैं।
ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड ने एक प्रेस में कहा सम्मेलन कि मुझे लगता है कि सीए (क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया) द्वारा सीधे तौर पर सुरक्षा के बारे में बात करने और कोविड महामारी के बारे में बात करने की प्रक्रिया से बहुत सारे संदेह दूर हो गए थे … यह सब कैसा दिखता है? तो हां, इस श्रृंखला में बहुत सारी जानकारी प्रवाहित हो रही थी और मुझे लगता है कि जानकारी ने खिलाड़ियों के विचारों को साफ कर दिया है और आप जानते हैं कि उनके पास दौरा ना करने का विकल्प है।
उन्होंने कहा कि वे विमान पर सवार हो रहे हैं ताकि मेरे लिए कहें कि वे जाने के लिए तैयार हैं और वे अपने मन में स्पष्ट हैं, कि यह सुरक्षित होने जा रहा है और यह एक रोमांचक दौरा है और वे अन्य चीजों के विपरीत क्रिकेट के चारों ओर अपना ध्यान दे रहे हैं।

Related posts

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के सामने ‘बेस्ट कॉम्बिनेशन’ का सवाल

Pradesh Samwad Team

भारत की पहली बुलेट क्रशर मशीन म.प्र. शूटिंग अकादमी में स्थापित

Pradesh Samwad Team

15 december

Pradesh Samwad Team