19.8 C
Madhya Pradesh
September 19, 2024
Pradesh Samwad
खेल

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में नए युग का आगाज, कप्तान बनाए गए कमिंस पहले तेज गेंदबाज


अनुभवी तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को ऑस्ट्रेलिया का नया टेस्ट कप्तान बनाया गया है। कमिंस कंगारू टीम के 47वें टेस्ट कप्तान होंगे वहीं उप कप्तानी की जिम्मेदारी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को दी गई है। कमिंस आगामी एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।
ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की एशेज सीरीज (Ashes 2021) का पहला टेस्ट मैच 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन खेला जाएगा। कमिंस पहले तेज गेंदबाज हैं जिन्हें ऑस्ट्रेलिया ने फुल टाइम कप्तान नियुक्त किया है। इसके अलावा वह रिची बेनॉड के बाद पहले गेंदबाज हैं जो टीम की कमान संभालेंगे।
ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद कमिंस ने कहा , ‘एशेज सीरीज से पहले मैं इस जिम्मेदारी को पाकर खुद को काफी सम्मानित महसूस कर रहा हूं। उम्मीद है कि मैं वही लीडरशिप टीम को दे सकूंगा जो इतने वर्षों से टिम (पेन) टीम को दे रहे थे।’
क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक के लिए दूर हुए टिम पेन : टिम पेन (Tim Paine) ने हाल में ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। पेन पर महिला साथी को अश्लील फोटो और मेसेज भेजने के आरोप हैं। इसके अलावा पेन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अनिश्चितकाल तक के लिए ब्रेक ले लिया है। पेन ने यह फैसला शुक्रवार (26 नवंबरी) को लिया।
क्रिकेट तस्मानिया ने बयान जारी कर कहा, ‘पिछले 24 घंटे तक चर्चा के बाद टिम पेन ने क्रिकेट तस्मानिया को बताया है कि वह सभी प्रारूप की क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं। क्रिकेट तस्मानिया टिम पेन और उनके परिवार को पेशेवर तरीके से भी और निजी तौर पर भी सपोर्ट करना जारी रखेगी।

Related posts

युवा मंत्री विश्वास सारंग जी द्वारा सॉफ़्ट्बॉल ग्रीष्मकालीन शिविर का समापन किया गया

Pradesh Samwad Team

9th इंटर कॉलेज & कॉर्पोरेट क्रिकेट प्रतियोगिता : कॉर्पोरेट राउंड में लाकेसिटी वारियर्स ने नगर निगम फायर को 6 विकेट से हराया

Pradesh Samwad Team

शिबहारा, कूलहोफ ने ऐतिहासिक फ्रेंच ओपन फाइनल में मिश्रित युगल खिताब जीता

Pradesh Samwad Team