28 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

आईपीएल मैचों का गैरकानूनी प्रसारण करने वाली वेबसाइट पर चला कोर्ट का हंटर

दिल्ली हाई न्यायालय ने बिना अनुमति के क्रिकेट मुकाबलों को स्ट्रीम करके ऑनलाइन पाइरेसी करने वाली कुछ वेबसाइट को ब्लॉक करने का आदेश दिया है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है। इसी को ध्यान में रखते हुए उच्च न्यायालय ने कहा कि याचिकाकर्ता स्टार इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और अन्य के निवेश की रक्षा करने की जरूरत है। इसके साथ ही सुनिश्चित करना होगा कि ये वेबसाइट आईपीएल 2022 के क्रिकेट मुकाबलों को गैरकानूनी तरीके से स्ट्रीम नहीं कर पाएं।
न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह ने आदेश में कहा, ‘अदालत इपृथम दृष्या संतुष्ट है कि ऐसी वेबसाइटों के खिलाफ निषेधाज्ञा जरूरी है जो अचानक से सामने आ जाएं, पाइरेटिड सामग्री दिखाएं या बिना अनुमति के और गैरकानूनी तरीके से टाटा आईपीएल 2022 के मुकाबले स्ट्रीम करना शुरू कर दें।’
अदालत ने कहा कि जब और वेबसाइटों के टाटा आईपीएल 2022 के मुकाबलों के अवैध स्ट्रीम करने का पता चलेगा तो याचिकाकर्ता साक्ष्य के साथ अदालत के समक्ष इस संदर्भ में हलफनामा दायर कर सकता है।
चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के मुकाबले के साथ 26 मार्च को आईपीएल की शुरुआत होगी। इन्हीं दोनों टीमों के बीच पिछले सीजन का फाइनल मुकाबला खेला गया था। इस सीजन में 10 टीमें लीग में हिस्सा ले रही हैं। गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इस बार लीग से जुड़ी हैं।

Related posts

अमित मिश्रा के शानदार खेल की बदौलत नोएडा रॉकर्स की इंडिया पावर ट्रॉफी क्रिकेट कप में शानदार जीत

Pradesh Samwad Team

न्यूजीलैंड के खिलाफ नई रणनीति के साथ उतरेगी बंगलादेश, मुशफिकुर रहीम करेंगे बदलाव

Pradesh Samwad Team

अंकित पाल का ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी क्रॉस कंट्री दौड़ मैं चयन

Pradesh Samwad Team