28 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

बांग्लादेश पहुंची पाकिस्तानी टीम ने मैदान पर गाड़ा अपना झंडा, मच गया बवाल


तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले एक अभ्यास सत्र के दौरान मीरपुर मैदान पर अपना झंडा लगाने के पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फैसले से बड़ा विवाद पैदा हो गया और बांग्लादेश के कई प्रशंसकों ने इसे देश की आजादी के स्वर्ण जयंती समारोहों से पहले राजनीतिक कदम बताया है। एक प्रशंसक ने कहा, ‘कई देश कई बार बांग्लादेश आये हैं और अनेक मैच खेले हैं लेकिन किसी ने भी अभ्यास सत्र में अपने देश का झंडा जमीन पर नहीं गाड़ा। ऐसा क्यों किया गया। वे क्या साबित करना चाहते हैं।’
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मामले को तूल पकड़ता देख सफाई में कहा कि पिछले दो महीने से वे टीम के अभ्यास के दौरान देश का झंडा जमीन में गाड़कर खेल रहे हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है। दूसरी ओर, बांग्लादेश ने पाकिस्तान के खिलाफ इस महीने तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम में चार नए चेहरों को जगह दी है।
संयुक्त अरब अमीरात में टी20 विश्व कप में बांग्लादेश सुपर 12 चरण में एक भी मैच नहीं जीत सका। उसे प्रारंभिक दौर में स्कॉटलैंड ने भी हराया था। टीम में सलामी बल्लेबाज नजमुल हुसैन शंटो, लेग स्पिनर अमीनुल इस्लाम की वापसी हुई है।
इसके अलावा नए बल्लेबाज सैफ हसन, यासिर अली चौधरी , विकेटकीपर अकबर अली और तेज गेंदबाज शोहिदुल इस्लाम को शामिल किया गया है। सलामी बल्लेबाज लिटन दास, सौम्य सरकार और तेज गेंदबाज रूबेल हुसैन को टीम में जगह नहीं मिली है जबकि हरफनमौला शाकिब अल हसन और मोहम्मद सैफुद्दीन चोट के कारण बाहर हैं। टी20 सीरीज 19 नवंबर को ढाका में शुरू होगी। दूसरा मैच 20 नवंबर को और तीसरा 22 नवंबर को खेला जायेगा।

Related posts

जबलपुर डिवीज़न क्रिकेट एसोसिएशन इंटर क्लब क्रिकेट प्रतियोगिता

Pradesh Samwad Team

बॉयज अंडर-14 रामेश्वर प्रताप सिंह ट्रॉफी,

Pradesh Samwad Team

Ben Stokes ने 88 गेंदों पर ठोके 161 रन, लगातार 5 छक्के भी मारे

Pradesh Samwad Team