29.7 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

रूट-बेयरस्टो ने दिलाई ऐतिहासिक जीत, एजबेस्टन में इंग्लैंड ने रचा इतिहास

भारत के खिलाफ बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड ने इतिहास रच दिया. इंग्लैंड ने इस टेस्ट में टीम इंडिया को सात विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही पांच मैचों की सीरीज 2-2 पर ड्रॉ हो गई.
भारत ने इंग्लैंड को 378 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे मेज़बान टीम ने सिर्फ तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने कमाल कर दिया. रूट ने 142 और बेयरस्टो ने 114 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 269 रनों की साझेदारी की.
पहली बार इंग्लैंड ने इतने बड़े लक्ष्य का पीछा किया : टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड ने अपना सबसे बड़ा रन चेज़ किया है. इससे पहले कभी भी इंग्लैंड ने टेस्ट में 360 रनों से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा नहीं किया था. वहीं पहली बार भारत के खिलाफ किसी टीम ने 340 रनों से ज्यादा के लक्ष्य का पीछा किया था.
पांचवें दिन शुरुआती सत्र में इंग्लैंड ने 259/3 से आगे खेलना शुरू किया. रूट और बेयरस्टो ने चौथे दिन जहां खेलना छोड़ा था, वहीं से आज भी विस्फोटक अंदाज में खेलना जारी रखा. दोनों ने भारतीय तेज गेंदबाजों पर जमकर प्रहार किया और चौके और छक्के लगाते चले गए.
इस बीच, रूट ने 136 गेंदों में और बेयरस्टो ने 137 गेंदों में अपना शतक पूरा कर भारत को मैच में पूरी तरह से पीछे कर दिया. दोनों ने अंत तक 316 गेंदों में 269 रनों की अटूट साझेदारी कर इंग्लैंड को ऐतिहासिक रन चेज करने में मदद की और सात विकेट से जीतने के साथ ही पांच मैचों की सीरीज में 2-2 की बराबरी की.

Related posts

नेशनल सेलेक्शन ट्रायल (पिस्टल/रायफल)-2022 : 50 मीटर रायफल थ्री पोजिशन के सीनियर वूमेन स्पर्धा में तमिलनाडू की गायत्री एन. पहले स्थान पर, 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल जूनियर में हरियाणा की रिद्म सांगवान पहले और मनु भाकर दूसरे स्थान पर, 50 मीटर रायफल थ्री पोजिशन के जूनियर वूमेन स्पर्धा में म.प्र. राज्य शूटिंग अकादमी की आशी चौकसे दूसरे स्थान पर

Pradesh Samwad Team

लियाम लिविंगस्टोन ने शमी को जड़ा 117 मीटर लंबा छक्का, गेंदबाज भी पड़ा मुस्करा, शमी के एक ओवर में 30 रन जड़े जिसमें चार छक्के भी शामिल थे

Pradesh Samwad Team

एशियन पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता में प्रदेश के पॉवर लिफ्टर शैलेंद्र ने देश को दिलाया स्वर्ण और तुषार ने दिलाया रजत पदक

Pradesh Samwad Team