27.3 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
लाइफ स्टाइल

शादी वाले दिन इन 4 बातों को भूलकर भी न करें इग्नोर, वरना पड़ेगा भारी

हर कपल के लिए उनका वेडिंग डे बेहद महत्वपूर्ण होता है। इसी दिन वे शादी के पवित्र बंधन में बंधते हैं। दो लोगों के एक-साथ आने का ये एक बेहद ही खूबसूरत सेलिब्रेशन होता है, लेकिन कई बार यही शादी का दिन आपके लिए भारी भी पड़ सकता है। कपल्स और परिवारों के ऊपर एक परफेक्ट वेडिंग का प्रेशर पहले से ही रहता है और ऐसे में एक भी गलती उनके होने वाले रिश्ते को पूरी तरह से खराब कर सकती है। शादी के दिन लोग जितने खुश होते हैं, उतने ही टेंशन में भी रहते हैं कि उनकी ड्रीम वेडिंग किसी तरह सही से हो जाए। यहां हम आपको कुछ ऐसे अहम प्वॉइंट्स बताने जा रहे हैं, जिसे फॉलो करके आप हर एक गलती से बच सकते हैं।

भीड़ बढ़ाना पड़ सकता है भारी : इंडियन वेडिंग्स हमेशा से ही रिश्तेदारों, दोस्तों और पड़ोसियों से भरी होती हैं, जिसमें 500 से लेकर 1000 लोग शामिल होते हैं। हालांकि, आप इसे लेकर थोड़ा सीरियस हो सकते हैं कि अपने गेस्ट की शॉर्ट लिस्ट बना सकते हैं। शादी में सिर्फ उन्ही लोगों को बुलाएं जो आपके बेहद करीबी हो, जिससे छोटी-छोटी चिक-चिक से आप बच सकें। जितने ज्यादा लोग शादी में होते हैं, उतनी आपकी परेशानी बढ़ने के चांसेस रहते हैं।

​शादी में होने वाले काम की आप न लें टेंशन : शादी में कुछ भी छोटी-मोटी परेशानी चल रही हो, लेकिन आप उस पर ध्यान न दें। आपको और आपके पार्टनर को सिर्फ इस स्पेशल दिन पर ध्यान देना है। अपने परिवार और दोस्तों पर बाकी समस्याएं छोड़ दें। आपको यह समझना होगा कि शादी वाले दिन कुछ न कुछ कमी बनी ही रहती है, जिसे संभालने के लिए आपके घरवाले और फ्रेंड्स हैं। आप बस अपनी शादी के हर एक मोमेंट को इंजॉए करने पर ध्यान दें, वरना आपका खराब मूड इस खास दिन को भी बर्बाद कर सकता है।

​फोटोशूट कराना न भूलें : कई बार शादी के फंक्शन्स में आप इतने व्यस्त हो जाते हैं कि हायर किए हुए फोटोग्राफर को भी ठीक से समय नहीं दे पाते और आपकी खूबसूरत तस्वीरें मिस हो जाती हैं। अगर आपने एक अच्छी फोटोग्राफी टीम हायर की है, तो उन्हें हर एक आउटफिट में पोज देना न भूलें। पार्टनर के साथ भी आप अपने स्पेशल मोमेंट्स को यादगार जरूर बनाएं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अक्सर लोग वेडिंग फंक्शन्स के बीच फोटोज क्लिक कराना भूल जाते हैं और बाद में शादी का एल्बम देखकर अफसोस करते हैं।

​मेहमानों को दें बराबरी से महत्व : शादी वाले दिन कपल्स अपने दोस्तों और परिवारों के बीच ही उलझे रहते हैं, लेकिन आप दोनों को अपने घर से ज्यादा पार्टनर के घरवालों और रिश्तेदारों को थोड़ा समय देना चाहिए। मेहमान शादी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं और उनका अभिवादन करना आपका फर्ज बनता है। लड़के को लड़कीवालों और लड़की को लड़केवालों से हल्की-फुल्की बातचीत करनी चाहिए, ताकि शादी के बाद आपकी छाप उनके मन पर अच्छी पड़े। वरना वे आपको घमंडी भी कह सकते हैं।

Related posts

क्यों अरेंज मैरिज से ज्यादा टूटती हैं लव मैरिज

Pradesh Samwad Team

अपनी ननद से इन 4 तरीकों से बनाए मजबूत रिश्ता

Pradesh Samwad Team

पति के सामने भूलकर भी नहीं करनी चाहिए यह 4 बातें, शादीशुदा जिंदगी में आ सकती है खटास

Pradesh Samwad Team