27.3 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
मनोरंजन

Abhishek Bachchan ने बताया कैसा था जेल में Dasvi की शूटिंग करना

बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) का करियर बॉलीवुड (Bollywood) में उतार-चढ़ाव से भरा रहा है. एक्टर ने अपने करियर में कुछ ऐसी फिल्में की हैं जिनके लिए उन्हें प्रशंसा मिली है लेकिन उनकी अधिकतर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई हैं. लेकिन ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) एक्टर के लिए एक जीवनदान की तरह आया है. ब्रीथ सीरीज के दूसरे पार्ट में उनकी एक्टिंग को पसंद किया गया. इसके अलावा लूडो फिल्म में भी उनका अभिनय काबिले-तारीफ थी. अब एक्टर ओटीटी पर अपनी अगली मूवी को लेकर चर्चा में हैं. वे दसवीं मूवी में नजर आएंगे और जेल से दसवीं की परीक्षा देंगे. एक्टर ने हाल ही में फिल्म की शूटिंग के बारे में बात की.
6 हफ्ते हुई फिल्म की शूटिंग : अभिषेक बच्चन ने बताया कि उन्होंने आगरा सेंट्रल जेल में फिल्म की शूटिंग की है. आमतौर पर जेल की शूटिंग के लिए अलग से सेट बनाए जाते हैं. मगर दसवीं की शूटिंग असली जेल में की गई है. इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान अभिषेक बच्चन ने जेल से ही इंटरव्यू दिया. उन्होंने कहा- मेरा कैरेक्टर गंगा इसी बैरक में लॉन्च हुआ था. इसी जगह पर हमने 6 हफ्ते तक फिल्म की शूटिंग की. और लगभग हर दिन हम लोग यहीं पर आते थे.
मुझे बहुत खुशी है कि मुझे इस जगह पर शूटिंग करने की परमीशन मिली. मुझे इस बात की भी खुशी है कि फिल्म के डायरेक्टर तुषार ने शूटिंग के लिए सेट बनाने के फैसले को दरकिनार किया और रियल जेल में शूटिंग करने के बारे में सोचा. ये एक सच बात है कि जो माहौल आपको रियल लोकेशन्स पर मिल जाता है उसे रिक्रिएट कर के शूट करने में वैसा मजा नहीं आता है. मुझे ऐसा लगता है कि एक एक्टर के तौर पर हम लोग शुरुआत में थोड़ा से घबराए हुए थे.
अभिषेक ने की कैदियों की तारीफ : अभिषेक बच्चन ने इंटरव्यू के दौरान फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े अपने अनुभव भी साझा किए. एक्टर ने कहा- कैदी बहुत सपोर्टिव थे. हमारे दिमाग में देश की जेल को लेकर पहले से बनाई हुई धारणा थी जो वहां जाकर दूर हो गई. मुझे ऐसा लगता है कि फिल्मों में जेल की कुछ ज्यादा ही बुरी साइड दिखाई गई है. हम लोगों ने जेल की सिर्फ डर्टी पिक्चर ही दिखाई है. मगर असल जीवन में ये बहुत अलग है. वे बहुत डिसिप्लिन में रहते हैं. वे बहुत वेल मैनर्ड हैं. आपको कुछ लोगों को देखकर ही ऐसा लग जाएगा.
अभिषेक ने बताया कि उन्होंने जेल के कैदियों के साथ कुछ समय बिताया. उन्होंने उनके साथ खाना खाया. इसके अलावा आगरा की सेंट्रल जेल में मौजूद 2000 कैदियों के लिए फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग भी रखी गई. फिल्म की बात करें तो इसमें अभिषेक के अलावा यामी गौतम और निम्रत कौर भी होंगी. मूवी नेटफ्लिक्स पर 7 अप्रैल, 2022 को रिलीज हो रही है.

Related posts

Shahrukh Khan’s son Aryan threw a party with friends, see fun picture

Pradesh Samwad Team

एसिड अटैक सर्वाइवर की जान बचाने में दीपिका ने दिया योगदान

Pradesh Samwad Team

मृणाल ठाकुर : मैं कभी भी अपने किरदार की ऑन-स्क्रीन उम्र को देखकर फिल्म को रिजेक्ट नहीं करती

Pradesh Samwad Team