29.7 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, हारिस रउफ हुए सीरीज से बाहर

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला टेस्ट 4 मार्च से रावलपिंडी में खेला जाएगा। टीम के तेज गेंदबाज हारिस राउफ कोविड-19 संक्रमित हो गए हैं। नसीम शाह, जो टीम के साथ रिजर्व के तौर पर थे, ने सीरीज के पहले मैच के लिए राउफ के रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल किया गया है। राउफ ने पाकिस्तान के लिए अभी तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। हसन अली और फहीम अशरफ के पाकिस्तान सुपर लीग में चोटिल होने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया गया।
पाकिस्तान ने इफ्तिखार अहमद और मोहम्मद वसीम जूनियर को उन दो खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के तौर पर बुलाया। लेकिन टीम उनके बजाय वसीम को मौका दे सकती है।
सोमवार को जब पाकिस्तानी टीम इस्लामाबाद पहुंची तो राउफ का टेस्ट नेगेटिव आया था लेकिन मंगलवार को हुए एंटीजेन टेस्ट में वह पॉजिटिव पाए गए। राउफ का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद टीम के अन्य खिलाड़ियों और स्टॉप स्टाफ का टेस्ट दोबारा करवाया गया लेकिन वे सब नेगेटिव आए। राउफ पांच दिन तक आइसोलेशन में रहेंगे और फिर टेस्ट में नेगेटिव पाए जाने के बाद टीम के साथ जुड़ सकेंगे।
राउफ ने लाहौर कलंदर को पाकिस्तान सुपर लीग का विजेता बनने में मदद की थी। इसी वजह से वह सोमवार को ही टीम के साथ जुड़ पाए थे। वह शाहीन शाह अफरीदी, अब्दुल्ला शरीक और मोहम्मद रिजवान के साथ पहुंचे थे। ये खिलाड़ी भी फाइनल का हिस्सा थे। पाकिस्तानी मूल के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर फवाद अहमद भी फ्लाइट में इनके साथ थे। वह इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के स्पिन सलाहकार हैं। साल 1998 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान पहुंची है।
पाकिस्तानी टीम- बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, फवाद आलम, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, नौमान अली, साजिद खान, सौद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, जाहिद महमूद

Related posts

श्रीकर भरत ने आखिरी गेंद पर लगाया छक्का, देखें कैसा रहा 20वें ओवर का रोमांच

Pradesh Samwad Team

IPL की टीमें सिर्फ इतने खिलाड़ियों को ही कर पाएंगी रिटेन, BCCI ने किया खुलासा

Pradesh Samwad Team

डेविड वॉर्नर की लगेगी IPL में लॉटरी, पछताएगा SRH?

Pradesh Samwad Team