29.7 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

सारांश ट्राफी के पहले मैच में DGP 11 ने मोटिव ट्रेंडिंग कंपनी को 7 विकेट से हराया

भोपाल। सारांश ट्राफी इंटर कार्पोरेट क्रिकेट टूर्नामेंट शुक्रवार को यहां ओल्ड कैंपियन ग्राउंड पर शुरू हुआ। जस्टिस तं यूवीखा मेमोरियल इंस्टीट्यूट फॉर स्पेशल चिल्ड्रन के साथ मिलकर आयोजित किए जा रहे इस टूर्नामेंट का पहला मैच डीजीपी इलेवन और मोटिव ट्रेडिंग के बीच खेला गया। डीजीपी इलेवन की टीम ने टास जीता और मोटिव ट्रेडिंग की टीम को पहले बैटिंग करने के लिए आमंत्रित किया।मोटिव ट्रेडिंग की ओर से पीयूष राज सक्सेना ने सर्वाधिक 38 गेंदों पर 42 रन बनाए जबकि अनस अहमद और जामरान ने 11_11 रन बनाये। डीजीपी इलेवन के लिए शुभम चौहान 24 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए अरुण चौहान ने 20 रन देकर दो विकेट और आदर्श सिंह ने 25 रन देकर एक विकेट लिया। मोटिव ट्रेडिंग की पारी 9 विकेट पर 121 रनों पर समाप्त हुई और उन्होंने डीजीपी इलेवन को जीत के लिए 122 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में डीजीपी इलेवन की ओर से बल्लेबाजी करते हुए प्रज्ञा बारके ने 31 गेंद पर 33 रन की पारी खेली। दिशांत खरे ने 18 गेंद पर 32 रन और संदीप ने 32 गेंद पर 32 रन की पारी खेली। मोटिव ट्रेडिंग की ओर से गेंदबाजी करते हुए फिरोज ने 13 रन देकर 1 विकेट, हिमांशु ने 18 रन देकर 1 विकेट लिया और ओसफ उर रहमान ने 23 रन देकर 1 विकेट लिया। डीजीपी इलेवन ने 121रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 15.3 ओवर में 124 रन बनाकर मैच जीत लिया। DGP 11 के शुभम चौहान को पहले मैच का मैन आफ द मैच घोषित किया गया। दूधिया रोशनी में आयोजित सारांश ट्राफी के मैच को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक मैदान पर पहुंचे।
टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित भोपाल डिविजन क्रिकेट एसोसिएशन (बीडीसीए) के अध्यक्ष ध्रुव नारायण सिंह को पहली बाल समारोह की अध्यक्षता कर रहे मध्यप्रदेश पुलिस के पूर्व डीजी डा. शैलेंद्र श्रीवास्तव ने डालकर टूर्नामेंट का शुभारंभ किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में दैनिक जागरण भोपाल के संपादक मृगेंद्र सिंह उपस्थित थे। सफायर वेंचर के डायरेक्टर अरसलान ताहिर और अखिल शुक्ल ने सभी अतिथियों को बुके देकर उनका स्वागत किया। चेयरमैन और टूर्नामेंट के आयोजक डा.क्टर अब्दुल ताहिर ने स्वागत भाषण दिया।
6 मई से शुरू हुआ यह टूर्नामेंट 15 मई को फाइनल मैच खेले जाने के साथ संपन्न होगा। प्रतियोगिता में कुल 12 टीमों के बीच 23 मुकाबले होंगे, जिनके आधार पर विजेता और उपविजेता का फैसला होगा। टूर्नामेंट के विजेता को ट्राफी और 75000 रूपए नगद तथा उप विजेता को ट्राफी और 50000 हजार रूपए का नकद इनाम दिया जाएगा।

Related posts

उड़ान बैडमिंटन लीग : एलसीडब्ल्यू वारियर्स ने केविन क्रशर्स को 5-2 से हराया

Pradesh Samwad Team

U 18 इंटर क्लब क्रिकेट टूर्नामेंट भोपाल डिवीज़न मयंक चतुर्वेदी क्रिकेट अकादमी की आसान जीत

Pradesh Samwad Team

जो रूट के हैटट्रिक शतक से इंग्लैंड मजबूत, भारत पर ली 345 रनों की भारी भरकम बढ़त

Pradesh Samwad Team