21.8 C
Madhya Pradesh
September 17, 2024
Pradesh Samwad
प्रदेशमध्य प्रदेशराजनीति

सरकारी कब्जे से मंदिरों को मुक्त कराएंगी साध्वी प्रज्ञा, कहा- इसका धन अल्पसंख्यकों और विधर्मियों पर हो रहा खर्च

बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur Statement) अपने बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहती हैं। सांसद के बयान से हमेशा पार्टी असहज हो जाती है। एक बार फिर से भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा ने विवादित बयान दिया है। रविवार को उन्होंने कहा कि देश के मंदिरों को सरकार के संरक्षण से मुक्त करना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार के संरक्षण के कारण मंदिरों को भक्तों की तरफ से दान में मिला धन हिंदुओं के विकास की जगह अल्पसंख्यक और विधर्मियों के पास चला जाता है।
प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने कहा कि हमारे स्थान (मंदिर-मठ) सरकार के कब्जे में रहते हैं, सरकार के संरक्षण में रहते हैं। जिलाधिकारी उसका अध्यक्ष होता है। हिंदुओं के मंदिर का जो धन है, बड़े-बड़े मंदिरों का जो धन है, वो धन अल्पसंख्यकों को जाता है, विधर्मियों को चला जाता है। उन्होंने कहा कि भारत भक्ति अखाड़ा इसका विरोध करता है और इसके लिए संघर्ष करेगा, आंदोलन करेगा और सरकार से ये आवेदन करेगा कि जितने भी हमारे मंदिर हैं, वे सरकार के संरक्षण से मुक्त हों।
ठाकुर ने कहा कि हिंदू धर्म मानने वाले लोग स्वयं अपने मंदिरों का संरक्षण भी कर लेंगे और उनका विकास भी कर लेंगे। बीजेपी सांसद ने मंदिरों में दान के रूप में मिले धन को हिंदुओं के विकास में ही लगना चाहिए। ये भारत भक्ति अखाड़े का उद्देश्य है और इसको पूरा करेंगे।
उन्होंने कहा कि भोपाल में सिटी प्लाजा में भारत भक्ति अखाड़ा का कार्यालय बनाया गया है। यहां से भारत भक्ति अखाड़े की गतिविधियां प्रारंभ होंगी। धर्म का प्रचार प्रसार होगा। धर्म की रक्षा के लिए यहां कार्यक्रम किए जाएंगे और राष्ट्र की रक्षा के लिए और राष्ट्रभक्ति को जगाने के लिए यहां कार्यक्रम किये जाएंगे। गौरतलब है कि प्रयागराज कुंभ में भारत भक्ति अखाड़े का गठन किया गया था।

Related posts

Pradesh Samwad Team

ज्योतिरादित्य सिंधिया vs वरुण गांधी : अजब संयोग! बीजेपी में बढ़ते-घटते कद की एक दिलचस्प कहानी यह भी है

Pradesh Samwad Team

इंदौर में रोड रोलर चलवाकर नष्ट की गई 30 लाख रुपये से ज्यादा की बीयर और व्हिस्की

Pradesh Samwad Team