27.3 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
देश विदेश

लंदन में पाकिस्तान के पूर्व PM नवाज शरीफ के दफ्तर पर फिर हमला

लंदन: पाकिस्तान की सियासत में लगी आग का धुआं ब्रिटेन की राजधानी लंदन तक उठ रहा है। प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ विपक्षी दलों के अविश्वास प्रस्ताव के खारिज होने के बाद लंदन में रह रहे पूर्व पीएम नवाज शरीफ (Nawaz Sharif) के दफ्तर पर हमला किए जाने की बात सामने आई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक 15 से 20 की संख्या में नकाबपोशों ने इस वारदात को अंजाम दिया, जिनकी गाड़ियों पर इमरान की पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ का झंडा लगा हुआ था। नवाज पर 24 घंटे के अंदर यह दूसरा हमला है।
दरअसल, जियो न्यूज के एक पत्रकार ने लंदन में नवाज शरीफ के ऑफिस के बाहर हिंसा और मारपीट का वीडियो शेयर किया है। इसमें गाड़ियों से आए कुछ लोग बहस के बाद मारपीट करते नजर आ रहे हैं। नवाज के दफ्तर के बाहर हुई इस घटना में दो गुटों में जमकर हाथापाई हुई। इस बीच वहां मौजूद कुछ गाड़ियों पर इमरान खान और उनकी पार्टी पीटीआई के झंडे भी नजर आए।
पत्रकार मुर्तजा अली शाह ने एक के बाद एक कई वीडियो शेयर करके मारपीट की घटना को सामने रखा। वीडियो में आरोपी मार डालो-मार डालो कहते नजर आ रहे हैं। इस घटना में कई लोग घायल हुए हैं, जबकि कुछ लोगों को गंभीर चोट आई है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ब्रिटिश पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी का दावा भी किया जा रहा है।
इससे एक दिन पहले भी नवाज पर हमले की कोशिश की गई थी, जिसे उनके बॉडीगार्ड ने असफल कर दिया था। हालांकि इस दौरान वह खुद घायल हो गया। नवाज शरीफ पर हमले की जानकारी एक पाकिस्‍तानी पत्रकार अहमद नूरानी ने दी। बताया गया कि इस हमले में नवाज शरीफ का एक अंगरक्षक घायल हो गया है। नूरानी ने ट्वीट करके कहा, ‘लंदन में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर पीटीआई कार्यकर्ता ने हमला किया है। पाकिस्तान में पीटीआई के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि अब पार्टी ने सारी हदें पार कर दी हैं। शारीरिक हिंसा को माफ नहीं किया जा सकता है। पीटीआई पर कार्रवाई करके एक उदाहरण बनाया जाना चाहिए।’
पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख 72 वर्षीय शरीफ लंदन में रहते हैं। उन्होंने रविवार को कहा कि देश के खिलाफ ‘साजिश’ में शामिल प्रधानमंत्री इमरान खान और अन्य लोग घोर राजद्रोह के दोषी हैं और इनके खिलाफ संविधान के उल्लंघन का मामला चलाया जाना चाहिए। पाकिस्‍तान में नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इसकी निंदा करते हुए फौरन इमरान खान को अरेस्‍ट करने की मांग की है।

Related posts

दक्षिण चीन सागर में रहस्यमयी वस्तु से टकराई अमेरिकी परमाणु पनडुब्‍बी, 11 नौसैनिक घायल

Pradesh Samwad Team

यौन उत्‍पीड़न का ‘अड्डा’ बनी ऑस्‍ट्रेलियाई संसद, 63 फीसदी महिला सांसद शिकार, जबरन किस, छूना आम

Pradesh Samwad Team

काबुल एयरपोर्ट ब्लास्ट पर भड़का तालिबान, बोला- अमेरिकी सेना के हवाले थी उस इलाके की सुरक्षा

Pradesh Samwad Team