19.8 C
Madhya Pradesh
September 19, 2024
Pradesh Samwad
ज़रा हटकेविडियो

रोबोट ने खिलाड़ियों के साथ जो किया वो देख आपका दिमाग भी सोच में पड़ जाएगा

दुनिया इतनी तेजी से बदल रही है कि आम इंसान समझ ही नहीं पा रहा कि क्या खेल चल रहा है। तकनीक ने पैर पसार लिए हैं, जिसने इनके साथ तालमेल बैठा लिया उसने अपना काम आसान कर लिया। तरह-तरह के रोबोट (Robots) मार्केट में आते जा रहे हैं। रोबोट्स को इसलिए बनाया जाता है ताकि हमारा काम आसान हो। पर कई लोग इनके काम को देखकर डर भी जाते हैं कि कल को कहीं ऐसा तो नहीं कि रोबोट हमारे साथ या फिर हमसे ही ज्यादा एडवांस हो जाएं। एक सवाल और उठता है कि कहीं हम इतना ज्यादा काम से भागकर इंसानी आदतों में ही बदलाव ना कर लें। एक वीडियो इन दिनों वायरल हो रहा है। इसमें एक खिलाड़ियों के साथ खेलता दिखता है।
बास्केटबॉल कोर्ट में खड़ा होता है रोबोट : International Basketball Federation ने इसका वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो का कैप्शन उन्होंने लिखा है कि अगर आप हाइटेक रोबोट्स से घबराते हो तो आपके लिए एक और बुरी खबर है। वीडियो में एक काले रंग का रोबोट बास्केटबॉल के पास खड़ा हुआ दिखता है। यहां तक कि यह रोबोट स्पोर्ट्स वीयर में दिखता है।
वो बॉल को उठा लेता है : वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे रोबोट सबसे पहले थोड़ा सा घूमता है और हाथ बास्केटबॉल की ओर बढ़ाता है। वो बिलकुल इंसानों की तरह से बास्केटबॉल को थामता है और आगे की ओर बढ़ने लगता है।
बॉल से खेलने लगता है : इसके बाद रोबोट बास्केटबॉल से खेलने लगता है। वो गेंद को जमीन पर मारते हुए खिलाड़ियों की ओर लेकर बढ़ने लगता है। आगे साइड में खिलाड़ी खड़े होते हैं वो बॉल उनको पास कर देता है। स्टेडियम में बैठे सारे दर्शक इसे देख हैरान हो जाते हैं। वीडियो को खबर लिखे जाने तक 24 लाख व्यूज मिल चुके हैं।

Related posts

मैनचेस्टर सिटी के मैनेजर को दिया खास मेसेज, विराट कोहली का पंजाबी अवतार

Pradesh Samwad Team

रेसिंग कारों में हुई टक्कर, वीडियो बनाने वाली महिला बाल-बाल बची

Pradesh Samwad Team

TV पर लाइव महिला रिपोर्टर को अचानक घसीट ले गया कुत्ता, देखें वीडियो

Pradesh Samwad Team