19.8 C
Madhya Pradesh
September 19, 2024
Pradesh Samwad
देश विदेश

रूस में कोरोना के मामले हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रहे, 24 घंटे में संक्रमण से 1241 लोगों की मौत


रूस में कोविड-19 के मामले हर दिन एक रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। लगातार बढ़ते संक्रमण से रूस में महामारी के कुल मामलों की संख्या 90 लाख के पार चली गई है। सितंबर मध्य से रूस में आ रहे संक्रमण के दैनिक मामलों की संख्या में पिछले सप्ताह कमी नजर आई लेकिन इसमें फिर से बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है। रूस के राष्ट्रीय कोरोना वायरस कार्य बल ने शनिवार को कहा कि संक्रमण से 1,241 लोगों की मौत हुई है जो बुधवार को हुई मौतों से दो अधिक है।
24 घंटे में संक्रमण के 39 हजार से अधिक मामले : कार्य बल ने बताया कि संक्रमण के 39,256 नए मामले दर्ज किए गए हैं जिससे देश में महामारी के कुल मामलों की संख्या 90 लाख के पार चली गई है। रूस ने नवंबर की शुरुआत में वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई उद्योगों को बंद कर दिया था। नई पाबंदियों से संबंधित एक विधेयक शुक्रवार को संसद में पेश किया गया, जिसके अगले साल से लागू होने की संभावना है।
रूस में 40 फीसदी आबादी को लगी है कोविड वैक्सीन : देश में कोविड-19 रोधी टीकाकरण की कम दरों के बीच संक्रमण और मौत के मामले बढ़े हैं। रूस की 40 प्रतिशत से भी कम आबादी ने टीके की पूरी खुराक ली है। कोराना वायरस कार्य बल ने देश में कुल 2,54,000 से अधिक लोगों की मौत होने की जानकारी दी है जो अभी तक यूरोप में मृतकों की सर्वाधिक संख्या है। कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि मृतकों की संख्या इससे कहीं अधिक है।
रूस में क्यों बढ़ रहे कोरोना के मामले? : वहीं, रूस की स्पुतनिक वी वैक्सीन तो दुनिया के 67 देशों को सप्लाई की जा रही है, जिसमें भारत भी शामिल है। इसके बावजूद कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से रूस में डर फैलने लगा है। माना जा रहा है कि कोरोना वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार, लोगों और सरकार की लापरवाही, कोरोना का नया स्ट्रेन इसके पीछे जिम्मेदार हैं।

Related posts

अमेरिका ने जारी की नई ट्रैवल एडवाइजरी

Pradesh Samwad Team

चीन से खतरा, भारत समेत इन देशों की मदद से घातक पनडुब्बियों का बेड़ा तैयार कर रहा ताइवान

Pradesh Samwad Team

अंतरिक्ष में बन रहा नया सितारा? NASA के हबल स्पेस टेलीस्कोप ने कैद किया अनोखा नजारा

Pradesh Samwad Team