27.3 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

यूक्रेन संग युद्ध के बीच रूस का एक्शन, US बास्केटबॉल चैम्पियन को अरेस्ट किया

अमेरिका की स्टार बॉस्केटबॉल प्लेयर ब्रिटनी ग्रिनर को रूस ने हिरासत में ले लिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ग्रिनर को नशीला पदार्थ रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. यूक्रेन में रूस की सैन्य कार्रवाइयों को लेकर मास्को और पश्चिम देशों के बीच तनाव पहले से ही बढ़ा हुआ है. ऐसे में ग्रिनर की गिरफ्तारी आग में घी डालने का काम कर सकती है.
रूस की संघीय अपराध सेवा ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा, ‘ न्यूयॉर्क से आए एक अमेरिकी नागरिक के पास से विशेष गंध वाला पदार्थ पाया गया है. विशेषज्ञ ने पाया कि ये नशील द्रव्य हैश ऑयल (भांग का तेल) था.
हालांकि, बयान के मुताबिक जेल भेजी गई महिला की पहचान नहीं बताई गई है, लेकिन ये कहा गया है कि वो यूएस नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन की सदस्य रही है. साथ ही अमेरिकी बास्केटबॉल टीम की दो बार की ओलंपिक चैम्पियन रही है.
शानदार रहा है ब्रिटनी का करियर : हालांकि, रूसी समाचार एजेंसी TASS ने एक कानून प्रवर्तन स्रोत का हवाला देते हुए खिलाड़ी की पहचान ब्रिटनी ग्रिनर के रूप में की, जो फीनिक्स मर्क्यूरी के लिए महिला राष्ट्रीय बास्केटबॉल एसोसिएशन (WNBA) में सात बार की ऑल-स्टार सेंटर रही हैं. 6 फीट नौ इंच लंबी ब्रिटनी ग्रिनर यूएस कॉलेज के इतिहास में 2,000 अंक हासिल करने और 500 शॉट्स को ब्लॉक करने वाली एकमात्र महिला हैं.
अमेरिका में खेल की शासी निकाय यूएसए बास्केटबॉल ने ट्विटर पर कहा कि वह रूस में ब्रिटनी ग्रिनर को लेकर कानूनी स्थिति से अवगत है और बारीकी से उसपर निगरानी कर रही है.
इसमें कहा गया है, ‘ब्रिटनी ने यूएसए बास्केटबॉल के साथ अपने लंबे कार्यकाल के दौरान हमेशा अत्यधिक व्यावसायिकता के साथ खुद को संभाला है. उनकी सुरक्षा और भलाई हमारी प्राथमिक चिंताएं है.’
सीमा शुल्क विभाग ने कहा कि हिरासत में ली गई महिला को 5 से 10 साल की संभावित जेल की सजा का सामना करना पड़ सकता है. कई महिला बास्केटबॉल खिलाड़ी जो WNBA में खेलती हैं, ऑफ-सीजन में रूसी और यूक्रेनी लीगों में भाग लेने जाती हैं.

Related posts

वर्ल्ड कप, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वर्ल्ड टी-20 में भी ट्रेंट बोल्ट को नहीं खेल पाई टीम इंडिया

Pradesh Samwad Team

45 वीअखिल भारतीय लाला रघुबीर सिंह हॉट वेदर क्रिकेट टूर्नामेंट

Pradesh Samwad Team

रबीद्रनाथ टैगोर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित ऑल इंडिया ओपन टैगोर टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट का हुआ भव्य शुभारंभ

Pradesh Samwad Team