29.7 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

मुंबई की लगातार चौथी हार, बेंगलुरु ने 7 विकेट से जीता मैच

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2022 का 18वां मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार के अर्धशतक के बदौलत 20 ओवरों में बेंगलुरु के सामने 151 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में आई बेंगलुरु की टीम ने अनुज रावत के अर्धशतक के बदौलत मुंबई को 7 विकेट से हरा दिया।
पहले बल्लेबाजी के लिए आई मुंबई की टीम को रोहित शर्मा और ईशान किशन ने सधी हुई शुरूआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। इस साझेदारी को हर्षल पटेल ने रोहित को आउट करके तोड़ा। रोहित 15 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्का लगाकर 26 रन बनाकर पवेलियन लौटे।
क्रीज पर आए देवाल्ड ब्रेविस अपनी पिछले पारी को दोहरा नहीं सके। उन्हें आठ रन के स्कोर पर हसरंगा ने पगबाधा आऊट कराया। नौवें ओवर में ईशान किशन भी आकाश दीप का शिकार हो गए। ईशान ने 28 गेंदों पर 26 रन बनाए।
मुंबई को चौथा झटका भी इसी ओवर में लगा जब बल्लेबाजी करने आए तिलक वर्मा मैक्सवेल की एक थ्रो पर रन आऊट हो गए। पोलार्ड भी कुछ खास नहीं कर पाए और हसरंगा की पहली ही गेंद पर आऊट हो गए। नए बल्लेबाजी रमनदीप सिंह 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
सूर्यकुमार यादव ने मुंबई की पारी को संभालते हुए 37 गेंदों पर 68 रन की नाबाद पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और 6 छक्के लगाए।
बेंगलुरु टीम ने सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस और अनुज रावत के साथ सधी हुई शुरूआत की। अनुज अच्छी टच में नजर आए। जयदेव उनादकट ने डुप्लेसिस को आउट करके मुंबई को पहली सफलता दिलाई।
डुप्लेसिस 24 गेंदों पर 16 रन बनाकर आउट हुए। शानदार बल्लेबाजी कर रहे सलामी बल्लेबाज अनुज रावत 47 गेंदों पर 66 रन बनाकर रन आउट हो गए। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान 2 चौके और 6 छक्के लगाए। डिवाल्ड ब्रेविस ने विराट कोहली को 48 रन पर आउट करके अर्धशतक बनाने से रोका। विराट ने 36 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 48 रन बनाए।
प्लेइंग इलेवन : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), डेविड विली, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, आकाश दीप, मोहम्मद सिराज।
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), डिवाल्ड ब्रेविस, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, रमनदीप सिंह, मुरुगन अश्विन, जयदेव उनादकट, जसप्रीत बुमराह, बासिल थम्पी।

Related posts

मध्य प्रदेश के 10 खिलाड़ी भारतीय रोपे स्किपिंग टीम में चयनित

Pradesh Samwad Team

सारांश ट्रॉफी डे नाईट कॉरपोरेट टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट

Pradesh Samwad Team

नैशनल एंथम पर निकले रोस टेलर की आंखों से आंसू, आखिरी टेस्ट खेल रहे

Pradesh Samwad Team