29.7 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
ज़रा हटके

ब्राजील की नदी में तैर रहा था शख्स, अचानक सामने आया 23 फीट लंबा विशालकाय एनाकोंडा


ब्राजील में एक पेशेवर गोताखोर के सामने अचानक 23 फीट लंबा एनाकोंडा आ गया। एनाकोंडा ने डाइवर के कैमरे को अपने कब्जे में ले लिया और बड़ी मुश्किल से छोड़ा। ब्राजील की नदियों में एनाकोंडा का मिलना आम बात है।
कैमरे के सामने आया एनाकोंडा : ब्राजील में एक नदी में कैमरे के साथ तैर रहे पेशेवर गोताखोर के सामने अचानक 23 फीट लंबा विशालकाय एनाकोंडा आ गया। यह गोताखोर सांप के लिए प्रसिद्ध ब्राजील की फॉर्मोसो नदी में वीडियो शूट कर रहा था। इतने बड़े सांप को अचानक सामने देख गोताखोर के तो हाथ-पांव फूल गए। उसने जैसे-तैसे खुद को किनारे किया, लेकिन वह एनाकोंडा तबतक उसके कैमरे को अपनी पकड़ में ले चुका था।
पानी के नीचे दिखा 23 फीट लंबा एनाकोंडा : रिपोर्ट के अनुसार, बार्टोलोमो बोव फॉर्मोसो नदी में पानी के नीचे रिकॉर्डिंग कर रहे थे। वे पेशेवर शार्क गोताखोर और पानी में शूट करने वाले वीडियोग्रााफर भी हैं। अगर यह घटना किसी सामान्य तैराक के साथ हुई होती तो वह ज्यादा नर्वस हो सकता था। बार्टोलोमो ने इस विशालकाय एनाकोंडा को देख कैमरे को छोड़कर खुद किनारे हट गए। इस दौरान एनाकोंडा ने कैमरे को चारों तरफ से जकड़ लिया और उसके लेंस को अपनी जीभ से चाटने लगा।
बड़ी मुश्किल से कैमरे को छोड़ा : एनाकोंडा ने बड़ी मुश्किल से कैमरे को छोड़ा, लेकिन तबतक उस कैमरामैन को कुछ शानदार फुटेज मिल चुके थे। बार्टोलोमो ने बताया कि वह अपने डाइविंग पार्टनर जुका यगारापे के साथ ब्राजील की फॉर्मोसो नदी में एनाकोंडा को शूट करने के लिए गए हुए थे। इस नदी का पानी एनाकोंडा वाली ब्राजील की बाकी नदियों की अपेक्षा कुछ साफ है। ऐसे में वीडियो के अच्छे से शूट होने की संभावना ज्यादा थी।
एनाकोंडा के चंगुल में फंसने का लग रहा था डर : उन्होंने बताया कि हमारे पानी में उतरने के कुछ देर बार ही एक 23 फीट लंबे एनाकोंडा से सामना हो गया। जैसा कि आप जानते हैं कि एनाकोंडा जहरीले नहीं होते हैं, वे अपने शिकार को जकड़कर मार देते हैं। ऐसे में हमें उसके चंगुल में फंसने का डर था। लेकिन, यह एनाकोंडा हमारी उपस्थिति को लेकर बिलकुल शांत और उदासीन था। वह हमारे साथ-साथ कुछ दूर तक तैरता भी रहा।
एनाकोंडा ने नहीं दिखाई आक्रामकता : यह एनाकोंडा कभी करीब आता तो कभी दूर चला जाता। उसने कई बार मेरे कैमरे की पड़ताल की। एनाकोंडा ने अपनी जीभ मेरे कैमरे के लेंस को चाटा भी। एनाकोंडा का व्यवहार इस मिथक को खारिज कर देता है कि यह एक आक्रामक और हिंसक प्राणी है जो लोगों के जीवन को खतरे में डाल सकता है। लेकिन, सांप की प्रजाति का यह जानवर छेड़ने पर आक्रामक भी हो सकता है।

Related posts

70 फुट ऊंची चट्टान से गिरकर भी बाल-बाल बच गया 4 साल का बच्‍चा !

Pradesh Samwad Team

गोदामों में सड़ा 5.76 लाख क्विंटल गेहूं, प्रशासन की बड़ी लापरवाही आई सामने

Pradesh Samwad Team

मां को लेने एयरपोर्ट गया था बेटा, लेकिन चप्पलों से हुआ उसका स्वागत!

Pradesh Samwad Team