19.8 C
Madhya Pradesh
September 19, 2024
Pradesh Samwad
ज़रा हटकेविडियो

बहादुर शख्स ने ऐसे किया आजाद : 6 साल से मगरमच्छ की गर्दन में फंसा था बाइक का टायर

इंडोनेशिया में एक मगरमच्छ 6 साल से मोटरसाइकिल के टायर के साथ जीने के मजबूर था। हालांकि, जो काम इतने वर्षों से नहीं हुआ था उसे सेंट्रल सुलावेसी प्रांत में रहने वाले तिली नाम के शख्स ने करके लोगों का दिल जीत लिया है। जी हां, उनकी हिम्मत और बहादुरी की वजह से कई वर्षों से गर्दन में फंसे टायर से मगरमच्छ आजाद हो गया है। रिपोर्ट के अनुसार, 13 फीट (4 मीटर) लंबे इस मगरमच्छ के गले में यह टायर 2016 से फंसा हुआ था। उसे टायर के साथ सेंट्रल सुलावेसी प्रांत में पालू नदी में सबसे पहले देखा गया था।
मगरमच्छ को पकड़ने में तीन हफ्ते लगे : 35 वर्षीय तिली ने ‘रॉयटर्स’ को बताया, ‘मैंने खुद मगरमच्छ को पकड़ा। मैंने लोगों से मदद मांगी। लेकिन वे सब डरे हुए थे। मैंने मगरमच्छ को पकड़ने के लिए जाल बिछाया और चारे के रूप में चिकन और बत्तख का इस्तेमाल किया। हालांकि, वह दो बार मेरे जाल से निकल चुका था। हालांकि, तीसरी बार में वह कामयाब रहे। जी हां, तिली तीन हफ्तों से इस काम में लगे थे।
स्थानीय लोगों को थी इस बात की चिंता : तिली ने मगरमच्छ को पकड़ा और एक छोटी सी आरी की मदद से उसकी गर्दन में 6 साल से फंसे टायर को काटकर उसे आजाद कर दिया। दरअसल, मगर की गर्दन में टायर फंसे होने के कारण स्थानीय लोगों को चिंता थी कि जैसे-जैसे उसका आकार बढ़ेगा टायर की वजह से उसका दम घुट सकता है।

Related posts

महिला रिपोर्टर को Live TV पर कार ने मारी टक्कर, फिर भी नहीं छोड़ी रिपोर्टिंग

Pradesh Samwad Team

शाहीन अफरीदी से खफा शाहिद, बोले- हसन अली ने कैच छोड़ दिया था लेकिन आपको दिमाग लगाना चाहिए था

Pradesh Samwad Team

इतनी जोर से फटा टायर, सामने खड़े बंदे की ऐसी हालत हुई आप सोच भी नहीं सकते

Pradesh Samwad Team