28.1 C
Madhya Pradesh
October 18, 2024
Pradesh Samwad
प्रदेशबिहारराजनीति

बगावती तेवर के बाद अब लालू के लाल तेज प्रताप का नया दांव, बनाया अलग संगठन, जानिए क्या है वजह


बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप (Tej Pratap Yadav) ने बताया कि हमने राष्ट्रीय जनता दल का ‘छात्र जनशक्ति परिषद’ बनाने का काम किया है। इसमें छात्रों से जुड़े मुद्दे उठाए जाएंगे। आरजेडी नेता ने कहा कि छात्र राजद से अलग स्तर पर ये संगठन चलेगा।
पिछले दिनों बगावती तेवर दिखाने के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने बड़ा कदम उठाया है। उन्होंने अपना अलग संगठन बना लिया है। शिक्षक दिवस के मौके पर उन्होंने ये इसका ऐलान किया। तेज प्रताप ने इसका नाम ‘छात्र जनशक्ति परिषद’ रखा है। इस संगठन का अध्यक्ष प्रशांत प्रताप को बनाया गया है। आर्यन राय को उपाध्यक्ष और पीयूष कुमार को संगठन का महासचिव बनाया गया है।
‘छात्र जनशक्ति परिषद’ को लेकर क्या बोले तेज प्रताप : बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और हसनपुर विधायक तेज प्रताप यादव ने बताया कि हमने राष्ट्रीय जनता दल का ‘छात्र जनशक्ति परिषद’ बनाने का काम किया है। यूनिवर्सिटी और छात्रों से जुड़ा जो मुद्दा है उसको हम लोग यहां उठाने का काम करेंगे। इसके लिए कमेटी भी बनाएंगे। छात्र राजद को लेकर किए गए सवाल पर आरजेडी नेता ने कहा कि छात्र राजद से अलग स्तर पर चलेगा। संगठन की ओर से बताया गया कि बिहार पंचायत चुनाव में भी ये संगठन काम करेगा।
‘आरजेडी के बैकबोन की तरह ये संगठन करेगा काम’ : तेज प्रताप यादव की ओर से बताया गया कि शिक्षा में गिरावट को देखते हुए हमने ये संगठन बनाने का काम किया है। इस संगठन के जरिए हम राष्ट्रीय स्तर पर काम करेंगे। उन्होंने दावा किया कि यह संगठन राष्ट्रीय जनता दल को मजबूती देगा और ये बैकबोन की तरह काम करेगा। यही नहीं हसनपुर विधायक ने कहा कि इस संगठन का विस्तार बिहार के अलावा बाहर भी किया जाएगा। माना जा रहा कि आगामी यूपी चुनाव को लेकर भी ये संगठन कुछ अलग प्लानिंग में जुटा हुआ है।
बिहार पंचायत चुनाव पर भी किया जाएगा फोकस : तेज प्रताप यादव ने शिक्षक दिवस के मौके पर रविवार को अपने सरकारी आवास पर आयोजित एक कार्यक्रम में नए संगठन का ऐलान किया। संगठन से जुड़े नेताओं ने बताया कि इसका विस्तार गांव-गांव तक किया जाएगा। संगठन के सदस्य बिहार पंचायत चुनाव में भी सहयोग करेंगे। राष्ट्रीय स्तर पर भी काम किया जाएगा।
तेज प्रताप यादव के छात्र राजद से अलग संगठन बनाए जाने के पीछे कई तरह की चर्चाएं उठ रही हैं। ऐसा माना जा रहा कि पिछले दिनों जिस तरह से आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने छात्र राजद के प्रदेश अध्यक्ष आकाश कुमार को पद से मुक्त कर दिया था। साथ ही गगन कुमार को अध्यक्ष बनाने का ऐलान किया था। इसी के बाद लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने जगदानंद सिंह पर ताबड़तोड़ कई आरोप लगा दिए थे। यही नहीं उस फैसले के बाद पार्टी में घमासान भी दिखा था। बाद में तेज प्रताप यादव के दिल्ली दौरे और वहां पिता लालू यादव से हुई उनकी मुलाकात के बाद हसनपुर विधायक के रवैये में बदलाव नजर आया।

Related posts

त्रिपुरा में हमारे मुसलमान भाइयों से क्रूरता हो रही, सरकार कब तक अंधी-बहरी होने का नाटक करेगी: राहुल गांधी

Pradesh Samwad Team

‘सावरकर धार्मिक नहीं थे, उन्हें गौमांस से भी दिक्कत नहीं थी’, दिग्विजय ने बीजेपी की विचारधारा पर बोला हमला

Pradesh Samwad Team

सीएम शिवराज की तारीफ की लेकिन शराबबंदी पर मांग लिया जवाब, द कश्मीर फाइल्स पर पार्टी से अलग स्टैंड

Pradesh Samwad Team