19.8 C
Madhya Pradesh
September 19, 2024
Pradesh Samwad
खेल

फॉर्म में लौटी मुंबई ने पंजाब को 6 विकेट से हराया, हार्दिक ने जड़ा विनिंग सिक्स

सौरभ तिवारी (45) और हार्दिक पांड्या (नाबाद 40) की शानदार बल्लेबाजी के बूते मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले में मंगलवार को पंजाब किंग्स को छह विकेट से हराकर सत्र की पांचवीं जीत दर्ज की। हार्दिक ने छक्के के साथ मैच को खत्म करने से पहले तिवारी के साथ चौथे विकेट के लिए 31 रन जोड़े और फिर कायरन पोलार्ड (नाबाद 15) के साथ पांचवें विकेट के लिए 45 रन की अटूट साझेदारी की। मैन ऑफ द मैच पोलार्ड ने गेंद से भी कमाल किया। उन्होंने एक ओवर में आठ रन खर्च कर लोकेश राहुल और क्रिस गेल के अहम विकेट चटकाए।
मैच का हाइलाइट्स : मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 135 रन बनाए।
मुंबई ने हार्दिक पंड्या के 30 गेंदों पर चार चौके और दो छक्के की मदद से नाबाद 40 रन की पारी के दम पर 19 ओवर में चार विकेट पर 137 रन बनाकर मैच जीता।
मुंबई को पॉइंट्स टेबल में जबरदस्त फायदा : इस जीत के साथ मुंबई के 11 मैचों में 10 अंक हो गए और टीम सातवें से पांचवें पायदान पर पहुंच गई और प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदें भी बढ़ गई।
दूसरी ओर, केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स के लिए 11वें मैच में यह सातवीं हार है और टीम तालिका में छठे से सातवें स्थान पर खिसक गई।
मुंबई की पारी का रोमांच : लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान रोहित 10 गेंदों पर एक चौके की मदद से आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसकी दूसरी ही गेंद पर बिश्नोई ने सूर्यकुमार यादव (0) को बोल्ड कर मुंबई को दूसरा झटका दिया। इसके बाद क्विंटन डि कॉक ने सौरभ तिवारी के साथ मिलकर पारी आगे बढ़ाई और तीसरे विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी की। लेकिन शमी ने डि कॉक को बोल्ड कर इस साझेदारी का अंत किया। डि कॉक ने 29 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 27 रन बनाए।
सौरभ दूसरे छोर से पारी संभाले रहे और धीरे-धीरे अर्धशतक की ओर बढ़ने लगे। लेकिन एलिस ने उन्हें आउट कर मुंबई को चौथा झटका दिया। सौरभ ने 37 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 45 रन बनाए। इसके बाद हार्दिक और कायरन पोलार्ड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए पांचवें विकेट के लिए 45 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई। पोलार्ड सात गेंदों पर एक चौके और एक छक्के के सहारे 15 रन बनाकर नाबाद रहे। हार्दिक ने मोहम्मद शमी की गेंद पर विनिंग सिक्स जड़ा।

Related posts

Ben Stokes ने 88 गेंदों पर ठोके 161 रन, लगातार 5 छक्के भी मारे

Pradesh Samwad Team

सीनियर वीमेंस टी 20 ट्रॉफी : बिहार विरुद्ध मध्यप्रदेश मध्यप्रदेश ने बिहार को 7 विकेट से हराया

Pradesh Samwad Team

युवाओं के अनुभव तक रहे यह जीत

Pradesh Samwad Team