19.8 C
Madhya Pradesh
September 19, 2024
Pradesh Samwad
मनोरंजन

प्रतिज्ञा के ‘ठाकुर सज्जन सिंह’ अनुपम श्याम का निधन, 63 साल की उम्र में ली आखिरी सांस


छोटे और बड़े पर्दे के मशहूर कलाकार अनुपम श्याम (Anupam Shyam) का निधन हो गया है। वह 63 साल के थे। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। टीवी सीरियल में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाकर वह घर-घर में पॉप्युलर हो गए थे।
छोटे और बड़े पर्दे के मशहूर कलाकार अनुपम श्याम (Anupam Shyam) का रविवार को निधन (Anupam Shyam Passes Away) हो गया है। वह 63 साल के थे। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। टीवी सीरियल ‘प्रतिज्ञा’ में ठाकुर सज्जन सिंह का किरदार निभाकर वह घर-घर में पॉप्युलर हो गए थे। अनुपम श्याम ओझा पिछले साल से किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे।
अनुपम श्याम आईसीयू में थे और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। उनका मल्टी ऑर्गन फेल्योर के कारण निधन हो गया। अनुपम श्याम को पिछले साल मार्च में किडनी की समस्या के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके भाई ने आर्थिक मदद की अपील की थी क्योंकि वे अस्पताल के बिल का भुगतान नहीं कर पा रहे थे।
अनुपम श्याम के ठीक होने के बाद उनकी नियमित रूप से डायलिसिस करवाई जा रही थी। इस साल यानी 2021 में टीवी सीरियल ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ के सीजन 2 लॉन्च होने पर वह काम पर वापस आ गए थे। जाहिर तौर पर अपनी शूटिंग पूरी करते थे और फिर हफ्ते में तीन बार डायलिसिस के लिए जाते थे।
अनुपम श्याम ने एक इंटरव्यू में कहा था कि भले ही उनकी सेहत अच्छी नहीं थी, उन्होंने ‘प्रतिज्ञा 2’ में ठाकुर सज्जन सिंह की भूमिका निभाई क्योंकि लोग उनके कैरेक्टर को पंसद करते थे और वह दूसरे सीजन में अपने फैंस को निराश नहीं करना चाहते थे। अनुपम श्याम ने कहा था, ‘जिंदगी की जंग लड़ रहा था, वहां से आ गए हैं अब। अब प्रतिज्ञा शो के साथ मैं फिर से दर्शकों को मनोरंजन करना चाहता हूं।’
उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले अनुपम श्याम ने अपने करियर की शुरुआत साल 1993 में की थी। वह लखनऊ की भारतेंदु एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक ऑर्ट्स के पूर्व छात्र रहे हैं। वह ‘दस्तक’, ‘दिल से’, ‘लगान’, ‘गोलमाल’ और ‘मुन्ना माइकल’ जैसी बॉलिवुड फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा’ के अलावा उन्होंने ‘रिश्ते’, ‘डोली अरमानों की’, ‘कृष्णा चली लंदन’ और ‘हम ने ले ली शपथ’ जैसी टीवी सीरियल्स में भी काम किया है।

Related posts

सोनाक्षी सिन्हा से फैन ने पूछा शादी कब करेंगी? ऐक्ट्रेस ने ‘दबंग’ अंदाज में दिया ये जवाब

Pradesh Samwad Team

ब्रिटनी स्पीयर्स ने बॉयफ्रेंड सैम संग रचाई शादी

Pradesh Samwad Team

शाहरुख से लेकर सलमान तक, शादियों में परफॉर्म करने का कितना चार्ज करते हैं बॉलिवुड सितारे

Pradesh Samwad Team