19.8 C
Madhya Pradesh
September 19, 2024
Pradesh Samwad
प्रदेशमध्य प्रदेशराजनीति

पीएम मोदी से मिले सीएम शिवराज, केन-बेतवा प्रोजेक्ट के लिए धन्यवाद दिया

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। शिवराज ने प्रधानमंत्री को केन-बेतवा लिंक परियोजना के लिए राशि स्वीकृत करने के लिए प्रदेश की जनता की ओर से धन्यवाद दिया और उन्हें इसके भूमिपूजन कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया। शिवराज ने बताया कि उज्जैन में महाकाल मंदिर परिसर के विस्तार, इंदौर में “वेस्ट टू वेल्थ” के अंतर्गत गीले कचरे से सीएनजी बनाने के प्लांट और महिला स्वसहायता समूहों द्वारा संचालित किए जाने वाले सेल्फ हेल्प ग्रुप के सात पोषण आहार प्लांटों के लोकार्पण के लिए भी प्रधानमंत्री से आग्रह किया।
इस साल के केंद्रीय बजट में केन और बेतवा नदियों को जोड़ने के लिए 44 हजार करोड़ रुपये से अधिक की राशि स्वीकृत की गई है। इससे मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड क्षेत्र को फायदा होगा।
प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद शिवराज ने बताया कि उज्जैन में श्री महाकाल मंदिर परिसर के विस्तार का काम अप्रैल के अंत तक पूरा हो जाएगा। इंदौर में “वेस्ट टू वेल्थ” योजना के तहत गीले कचरे से सीएनजी बनाने का प्लांट बनाया गया है। प्लांट में सीएनजी का उत्पादन होगा और 550 मीट्रिक टन कचरे का निपटारा हो सकेगा।
प्रदेश में पोषण आहार बनाने का काम पहले कॉन्ट्रेक्टर करते थे। अब यह जिम्मेदारी महिला स्वसहायता समूहों को दी गई है। इसके लिए सात पोषण आहार प्लांट का निर्माण किया जा रहा है। शिवराज ने प्रधानमंत्री से इसके उद्घाटन के लिए आने का आग्रह भी किया है।

Related posts

स्कूल शिक्षा विभाग ने किए 83 प्राचार्य के स्थानांतरण

Pradesh Samwad Team

भाभा विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ नर्सिंग कॉलेज में बी.एस.सी नर्सिंग के छात्रों द्वारा अंतरराष्ट्रीय नर्सेस दिवस मनाया गया।

Pradesh Samwad Team

जो धर्म अच्छा लगता है, उसे अपना लें दिग्विजय सिंह, हिंदुत्व के बारे में न बोलें… वीडी शर्मा का बड़ा वार

Pradesh Samwad Team