28 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

दिल्ली को हराकर लखनऊ ने दर्ज की हैट्रिक जीत


रवि बिश्नाई की घातक गेंदबाजी के बाद क्विंटन डि कॉक , 80 रन, 52 गेंद) की तूफानी बैटिंग के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने दिल्ली कैपिटल्स को को 6विकेट से हरा दिया। मैच में दिल्ली ने पृथ्वी साव की हाफ सेंचुरी के दम पर 3 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए थे। जवाब में लखनऊ को कप्तान केएल राहुल और डि कॉक ने अच्छी शुरुआत दी तो टीम ने आखिरी दम तक ट्रैक नहीं छोड़ा और 19.4 ओवरों में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। आयुष बडोनी ने विजयी छक्का जड़ा। यह लखनऊ की लगातार तीसरी जीत है।
19वें ओवर में पड़े 14 रन, फिर आयुष ने चौका-छक्का जड़कर मैच किया खत्म : आखिरी दो ओवरों में लखनऊ को जीत के लिए 19 रनों की जरूरत थी, लेकिन मुस्तफिजर के ओवर में एक छक्का सहित 14 रन पड़ गए। क्रुणाल पंड्या ने 90 मीटर का सिक्स जड़ते हुए लखनऊ की ओर रुख पूरी तरह मोड़ दिया। इस तरह उसे आखिरी ओवर में सिर्फ 5 रनों की जरूरत थी। यहां शार्दुल ठाकुर की पहली गेंद पर दीपक हुड्डा (11) का विकेट जरूर गिरा, लेकिन उसे 5 रन बनाने में मुश्किल नहीं हुई। युवा बल्लेबाज आयुष बडोनी ने चौका और छक्का लगाते हुए जीत दिला दी। क्रुणाल पंड्या 19 रन बनाकर नाबाद लौटे।
इससे पहले दिल्ली बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद तीन विकेट पर 149 रन ही बना पाया। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव ने 34 गेंदों पर 61 रन बनाए जिसमें नौ चौके और दो छक्के शामिल हैं। कप्तान ऋषभ पंत (36 गेंदों पर नाबाद 39 रन, तीन चौके, दो छक्के) और सरफराज खान (28 गेंदों पर नाबाद 36, तीन चौके) ने चौथे विकेट के लिए 75 रन की अटूट साझेदारी की लेकिन वे अपनी ख्याति के अनुरूप खुलकर नहीं खेल पाए। दिल्ली की यह तीन मैचों दूसरी हार है। लखनऊ की तरफ से लेग स्पिनर रबि बिश्नोई ने 22 रन देकर दो विकेट लिए।
जैसन होल्डर (चार ओवर में 30 रन) और आवेश खान (तीन ओवर में 32 रन) ने अंतिम तीन ओवरों में केवल 19 रन दिए। लखनऊ के स्पिनरों बिश्नोई, कृष्णप्पा गौतम (23 रन देकर एक) और क्रुणाल पंड्या (दो ओवर में 12 रन) ने 10 ओवरों में केवल 57 रन दिए और तीन विकेट लिए। बल्लेबाजी में लखनऊ ने पावरप्ले में बिना किसी नुकसान के 48 रन बनाए जिसमें डि कॉक का योगदान विशेष था। इस विकेटकीपर बल्लेबाज के निशाने पर दक्षिण अफ्रीका के उनके साथी एनरिक नॉर्त्जे थे जिनके पहले ओवर में उन्होंने तीन चौके और एक छक्का लगाया।
चोट से उबरकर वापसी करने वाले तेज गेंदबाज नॉर्त्जे का इस आईपीएल में यह पहला मैच था। राहुल ने कुलदीप यादव (31 रन देकर दो) पर लांग ऑन पर छक्का लगाया लेकिन इस स्पिनर ने अपने अगले ओवर में उन्हें पवेलियन की राह दिखाकर दिल्ली को पहली सफलता दिलायी। डि कॉक ने कुलदीप पर कवर के ऊपर से चौका लगाकर 36 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इविन लुईस (13 गेंदों पर पांच रन) रन बनाने के लिए जूझते रहे और ललित यादव (21 रन देकर एक) की गेंद हवा में लहराकर पवेलियन लौटे।

Related posts

27वां आईईएस-डिजिआना इंटर प्रेस क्रिकेट टूर्नामेंट 2022
दैनिक भास्कर ने पीपुल्स को 23 रनों से हराकर 27वां आईईएस – डिजिआना इंटर प्रेस क्रिकेट टूर्नामेंट 2022 जीत लिया

Pradesh Samwad Team

न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के 5 कारण, जानें कहां-कहां फेल हुए भारतीय रणबांकुरे

Pradesh Samwad Team

सेंट माइकल ने वी एस क्रिकेट अकादमी को 7 विकेट से हराया

Pradesh Samwad Team