27.3 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

चेन्नई प्लेऑफ की रेस से बाहर, मुंबई ने 5 विकेट से जीता मैच

चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल 2022 का 59वां मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। चेन्नई ने पहले खेलते हुए धोनी के 36 रनों की बदौलत 97 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने आई मुंबई इंडियंस की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 14.5 ओवर्स में 103 रन बनाकर जीत हासिल की। मुंबई की इस जीत के साथ ही चेन्नई की भी प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें खत्म हो गई हैं।
चेन्नई सुपर किंग्स : चेन्नई के लिए शुरूआत बेहद खराब रही। मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्सन ने पहली ही गेंद पर ड्वेन कॉनवे को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। चेन्नई को मोईन अली से उम्मीद थी लेकिन वह भी पहली ही ओवर में बिना खाता खोले आऊट हो गए। सैम्स की बाऊंसर वह संभाल नहीं पाए थे। गेंद बल्ले से लगने के बाद ऋतिक के हाथों में समा गई थी। बुमराह भी नहीं रुके। उन्हें पहली ही ओवर में रॉबिन उथप्पा को पवेलियन की राह दिखा दी। उथप्पा महज एक ही रन बना पाए थे। डेनियल सैम्स ने सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ को 7 रन पर आउट कर चेन्नई को चौथा झटका दिया। यह सैम्स की तीसरी विकेट है। रिले मेरेडिथ ने अंबाती रायुडू को आउट कर चेन्नई को 5वां झटका दिया। रायुडू 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शिवम दुबे के रूप में चेन्नई का 6वां विकेट गिरा। मेरेडिथ ने शिवम दुबे को 10 रन पर आउट कर अपना दूसरा शिकार बनाया। मुंबई के लिए इसके बाद कार्तिकेय सिंह ने गेंदबाजी में कमाल दिखाया। कार्तिकेय ने पहले ड्वेन ब्रावो तो बाद में सिमरजीत सिंह को पवेलियन की राह दिखा दी। 14वें ओवर में महीष भी रमनदीप सिंह की गेंद पर रोहित को कैच थमा बैठे। वह खाता भी नहीं खोल पाए थे। आखिरी विकेट के लिए धोनी ने मुकेश चौधरी के साथ मिलकर 16 रन बनाए और अपनी टीम का स्कोर 97 रन तक पहुंचाया।
मुंबई इंडियंस : मुंबई की शुरूआत भी खराब रही। पहली ही ओवर में ईशान किशन पवेलियन लौट गए। ईशान का विकेट जल्द गिर जाने के बाद रोहित शर्मा ने कुछ अच्छे शॉट खेले। लेकिन चौथी ओवर में वह सिमरजीत की गेंद पर लय खो बैठे और धोनी के हाथों लपके गए। गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करने वाले डेनियल सैम्स को बल्लेबाजी के लिए ऊपर आए। पर मुकेश चौधरी ने उन्हें एक रन पर आउट कर झटका दिया। मुकेश चौधरी ने डेब्यू कर रहे ट्रिस्टन स्टब्स को शून्य पर आउट कर अपना तीसरा शिकार बनाया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे ऋतिक शौकीन को मोईन अली ने 18 रन पर आउट किया और चेन्नई को 5वीं सफलता दिलाई। तिलक वर्मा ने एक बार फिर शानदार पारी खेलते हुए टीम की जीत में योगदान दिया। तिलक वर्मा ने 32 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 34 रन बनाए और टीम को जीत दिलाकर वापिस लौटे।
प्लेइंग 11 : चेन्नई सुपरकिंग्स : रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, मोइन अली, शिवम दूबे, एमएस धोनी (w/c), ड्वेन ब्रावो, महेश थीक्षाना, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी।
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (c), ईशान किशन (w), तिलक वर्मा, ट्रिस्टन स्टब्स, रमनदीप सिंह, टिम डेविड, डेनियल सैम्स, कुमार कार्तिकेय, ऋतिक शौकीन, जसप्रीत बुमराह, रिले मेरेडिथ।

Related posts

हीरालाल गायकवाड ट्रॉफी अंडर 18 (बॉयज ) प्रतियोगिता
आयुष यादव के शानदार शतक से भोपाल संभाग ने पहली पारी में 322रन बनाए, वही फेथ ग्राउंड पर सागर संभाग की टीम 177 रन पर ऑलआउट

Pradesh Samwad Team

राजधानी भोपाल में 21 से 30 जून तक होगी अखिल भारतीय सिविल सेवा हॉकी प्रतियोगिता

Pradesh Samwad Team

बीसीसीआइ ने घोषित की बांग्लादेश के साथ त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए अंडर-19 ए व बी टीम मध्यप्रदेश से कोई खिलाड़ी नही

Pradesh Samwad Team