28.1 C
Madhya Pradesh
October 18, 2024
Pradesh Samwad
खेलविडियो

क्रिकेट में ऐसी भविष्यवाणी नहीं देखी होगी : कमेंट्री बॉक्स में बैठे-बैठे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने खेल कर दिया


टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने घर में इंग्लैंड के साथ घरेलू टी20 सीरीज खेल रही है। सीरीज का आखिरी मुकाबला कैनबरा में खेला गया। इस मैच में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। मैच के दूसरे ही ओवर में जोस हेजलवुड ने एलेक्स हेल्स को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहली सफलता दी। यहां तो मैच में सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन हैरान करने वाली घटना कमेंट्री बॉक्स में हुआ।
दरअसल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे इस मैच में नाथन लियोन कमेंट्री कर रहे थे। हेजलवुड के ओवर में कमेंट्री करते हुए लियोन अनुमान लगाते हुए कहते हैं कि इस गेंद पर बल्ले का किनारा लगकर हेल्स कैच आउट होंगे। हैरान करने वाली बात यह तो यह रही कि लियोन ने जो भविष्यवाणी की ठीक वैसा ही हुआ। इसके बाद से मैच का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है।
दोनों टीमों के बीच खेला गया यह मुकाबला बारिश के कारण भी बाधित भी रहा। पहली पारी में सिर्फ 6.2 ओवर का ही खेल हो सका था कि बारिश के कारण खिलाड़ियों को मैदान से बाहर जाना पड़ गया था। बार-बार बारिश के कारण खेल को सिर्फ 12 ओवर का कर दिया गया जिसमें इंग्लैंड की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 112 रन का स्कोर खड़ा किया।
इंग्लैंड के लिए इस मैच में कप्तान जोस बटलर ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। बटलर ने 41 गेंद में 65 रनों की दमदार पारी खेली। इस दौरान 7 चौके और एक छक्का भी लगाया। इसके अलावा डेविड मलान ने 19 गेंद में 23 रन बनाए। वहीं बेन स्टोक्स 17 रन बनाकर नाबाद रहे।
वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाजी में जोश हेजलवुड के अलावा पैट कमिंस को एक विकेट मिला। इन दोनों के अलावा मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा और ग्लेन मैक्सवेल ने भी गेंदबाजी की लेकिन उन्हें एक भी सफलता हासिल नहीं हो सकी।
तीन टी20 मैचों की सीरीज का यह आखिरी मुकाबला है। वहीं पहले दो मैचों में इंग्लैंड की टीम ने जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम कर चुकी है। ऐसे में आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी साख बचाने मैदान पर उतरी है।

Related posts

IPL पर अपने बयान से ‘पलटे’ पीसीबी चीफ रमीज राजा

Pradesh Samwad Team

महाराज यशवंतराव स्मृति अंतर सम्भागीय सीनियर क्रिकेट प्रतियोगिता : उज्जैन संभाग ने रोमांचक मुकाबले में ग्वालियर को 41 रन से हरा खिताब पर किया कब्ज़ा

Pradesh Samwad Team

13 th पेलिकन अंडर 17 स्व. श्रीमती कादम्बरी वेंकटरमन क्रिकेट टूर्नामेंट : रोमांचक मैच में रोहतक रोड जिमखाना और मौलाना आजाद क्रिकेट क्लब का मैच हुआ टाई

Pradesh Samwad Team