29.7 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
Uncategorized

कोरोना के खौफ के बीच IPL 2022 कब होगा शुरू और कहां-कहां खेला जाएगा, BCCI ने कर लिया है फैसला!

महामारी कोविड -19 की तीसरी लहर ने भारत को प्रभावित किया है। देश में अब हर दिन में एक लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। पिछले दो वर्षों की तरह इस वायरस ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की देश में इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 सीजन के आयोजन की योजना को संकट में डाल दिया है। 2020 सीजन पूरी तरह संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था, जबकि 2021 का आधा सीजन यूएई में हुआ था।
हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड इस बार टूर्नामेंट को देश में ही कराने का फैसला किया है। रिपोर्ट की मानें तो BCCI के फैसले के अनुसार, लीग के 15वें संस्करण को पूरी तरह से मुंबई में आयोजित किया जा सकता है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के सामने फिलहाल दो रास्ते हैं। सबसे पहले सभी 10 टीमों को होम-अवे प्रारूप में खेलने की प्रारंभिक योजना थी, जिसमें घरेलू खेल उनके संबंधित स्टेडियमों में आयोजित किए गए थे।
दूसरा विकल्प सभी टीमों के लिए मुंबई में तीन स्थानों (वानखेड़े, सीसीआई और डीवाई पाटिल स्टेडियम) को तैयार करना है। बोर्ड नए सत्र की शुरुआत की तारीख 02 अप्रैल से बदलकर 25 मार्च करने पर भी विचार कर रहा है ताकि शुरू में योजनाबद्ध डबल-हेडर और दिन के खेल की संख्या को कम किया जा सके। इसका सीधा मतलब है कि बोर्ड इस बार भारत में ही पूरा लीग कराने के लिए कमर कस चुकी है।
बोर्ड की योजनाएं हालांकि इस बात पर बहुत निर्भर करती हैं कि देश में कोविड -19 की स्थिति कैसे रहती है? 2021 सत्र के दौरान कई क्रिकेटर्स और टीम स्टाफ कोविड पॉजिटिप पाए गए थे। इसके बाद आनन-फानन में तुरंत लीग को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा था। दूसरी ओर, आईपीएल-2022 की नीलामी के दिन और जगह में भी बदला संभव है।

Related posts

लियाम गालाघर ने सोलो शो से पहले एक महीने के लिए शराब छोड़ी

Pradesh Samwad Team

प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी राजस्थान, धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स की हार के साथ विदाई

Pradesh Samwad Team

मछली पालन के नाम पर ठगे करोड़ों रुपये

Pradesh Samwad Team