27.3 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

केटी मार्टिन ने किया खुलासा

हाल ही में संन्यास लेने वाली न्यूजीलैंड की महिला विकेटकीपर-बल्लेबाज केटी मार्टिन ने खुलासा किया कि अपने करियर के आखिरी 12 महीनों में एक चोट से पीड़ित होने के कारण उनके 21 साल के करियर को समय से पहले ही खत्म करना पड़ा। 19 साल तक न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा रहने के बाद मार्टिन ने 18 मई को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था।
न्यूजीलैंड के पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप का अपना अंतिम मैच खेलने से पहले राष्ट्रगान के दौरान भावुक होने वाली मार्टिन ने स्वीकार किया कि टूर्नामेंट के पहले मैच में वेस्टइंडीज से तीन रन की करीबी हार को अभी तक भुला नहीं पाई है।
मैच जीतने के लिए पांच रन चाहिए थे, मार्टिन 44 रन पर आउट हो गई और आखिरकार मेजबान टीम मैच हार गई, क्योंकि वेस्टइंडीज हारा हुआ मैच उनसे छीन लिया था।
उन्होंने कहा, मैं अच्छा खेल रही थी और मेरे पास मैच जिताने का अवसर था और मुझे पता था कि यह कितना महत्वपूर्ण है। वास्तव में कुछ दिल तोड़ने वाले क्षण थे और कई बार मैंने रन बनाए, लेकिन वह हार मैं कभी भुला नहीं सकी।
उन्होंने आगे कहा, यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है, जिससे मैंने पिछले एक या दो साल में संघर्ष किया है। मैं एक खिलाड़ी के रूप में उतना सुसंगत नहीं रही हूं और यह जानते हुए कि यह आपकी भूमिका है और आपने ऐसा नहीं किया है।
एक क्रिकेटर के रूप में मार्टिन की अंतिम उपस्थिति इस महीने की शुरुआत में दुबई में फेयरब्रेक इनविटेशनल टी20 टूर्नामेंट में हुई थी, जिसे टॉरनेडो टीम ने जीता था, जहां उन्होंने न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन के साथ अच्छा खेला था।
39 वर्षीय मार्टिन का मानना है कि विकासशील देशों की खिलाड़ी क्रिकेटरों के साथ प्रतिस्पर्धा करती हैं, जिससे विश्व स्तर पर महिला क्रिकेट को विकसित करने में मदद मिलेगी।

Related posts

अमित अंपायर नियुक्त

Pradesh Samwad Team

बेंगलुरु प्लेऑफ में, मुंबई ने 5 विकेट से जीता मैच

Pradesh Samwad Team

राजधानी भोपाल में 21 से 30 जून तक होगी अखिल भारतीय सिविल सेवा हॉकी प्रतियोगिता

Pradesh Samwad Team