21.8 C
Madhya Pradesh
September 17, 2024
Pradesh Samwad
खेल

आउट थे मोईन अली, लेकिन टीम इंडिया से हुई बड़ी गलती, अब विराट पीट रहे होंगे सिर!


भारत की दूसरी पारी : दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 43 रन बनाए हैं और वह अभी इंग्लैंड से 56 रन पीछे चल रहा है। स्टंप्स तक लोकेश राहुल 41 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 22 रन और रोहित शर्मा 56 गेंदों पर दो चौकों के सहारे 20 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।
मध्यक्रम के बल्लेबाज ओली पोप (81) और क्रिस वोक्स (50) की शानदार अर्धशतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ द ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को पहली पारी में 290 रन बनाकर 99 रनों की बढ़त हासिल कर ली। भारत की पहली पारी 191 रन पर सिमटी थी। इंग्लैंड की ओर से पोप ने 159 गेंदों पर छह चौकों की मदद से सर्वाधिक 81 रन और वोक्स ने 60 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 50 रन बनाए।
पोप और वोक्स के अलावा मोईन अली ने 37 रनों की जबरदस्त पारी खेली। वैसे देखा जाए तो वह 14 रनों के स्कोर पर ही आउट हो गए होते अगर टीम इंडिया ने अपील की होती। दरअसल, पारी के 60वें ओवर की 5वीं गेंद बुमराह ने यॉर्कर की थी। गेंद मोईन अली के पैर में जाकर लगी। यहां किसी भारतीय खिलाड़ी ने अपील ही नहीं की। अगर करते तो हो सकता है फील्ड अंपायर के माथे पर बल पड़ता और भारत को विकेट मिल जाता।
रीप्ले में साफ दिख रहा था कि गेंद लेग स्टंप्स पर टकरा रही थी, लेकिन यहां टीम इंडिया से गलती हो गई। रिजल्ट यह रहा कि मोईन अली और ओली पोप के बीच 7वें विकेट के लिए 71 रनों की अहम साझेदारी हुई। इसमें कोई शक नहीं कि इस बात से विराट कोहली और टीम इंडिया निराश रही होगी। हालांकि, वह 35 रनों के निजी स्कोर पर आउट हुए। रविंद्र जडेजा ने उन्हें रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। भारत की तरफ से उमेश यादव ने तीन विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा को दो-दो विकेट मिला। इनके अलावा शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला।

Related posts

32 वी राष्टीय केनोइंग स्प्रिंट प्रतियोगिता सीनियर जूनियर महिला/पुरुष 15 वी पर केनो राष्ट्रीय प्रतियोगिता तथा प्रथम स्टैंडआप पैडलिंग राष्ट्रीय प्रतियोगिता

Pradesh Samwad Team

ऑल इंडिया ओपन टैगोर टी-10 क्रिकेट टूर्नामेंट 2022
टैगोर टी-10 दिन के पहले मैच में मास्टर इलेवेंन के मनोज मनवानी, दूसरे मैच में टैगोर क्लब के उस्मान अली, तीसरे मैच में ओपस बज क्लब भोपाल के आदित्य सिंह और चौथे मैच में भोपाल क्रॉसफिट के संजोग बने मैन ऑफ द मैच, 14 मार्च को तीन क्वार्टर फाइनल मैच, 15 मार्च को एक क्वार्टर फाइनल और 2 सेमी फाइनल मैच खेला जाएगा

Pradesh Samwad Team

एमपीसीए जबलपुर में तीन दिवसीय मैच का आयोजन

Pradesh Samwad Team