19.8 C
Madhya Pradesh
September 19, 2024
Pradesh Samwad
देश विदेश

अमेरिकी महिला सांसद ने मोदी सरकार को बताया अल्पसंख्यक विरोधी


अमेरिका की तरफ से भारत को मिल रहे समर्थन को लेकर एक महिला सांसद ने बाइडेन प्रशासन पर सवाल उठाए हैं. अमेरिकी महिला सांसद इल्हान उमर ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी वाली भारत सरकार को अल्पसंख्यक विरोधी बताया. उन्होंने भारत विरोधी बोल बोलते हुए आरोप लगाया कि देश में मुस्लिम अल्पसंख्यकों के खिलाफ लंबे समय से अभियान चलाया जा रहा है. उमर यहीं नहीं रुकी उन्होंने बाइडेन प्रशासन की उप विदेश मंत्री वेंडी शेरमन से सवाल किए कि भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार के ‘एक स्वतंत्र व खुले क्षेत्र को बढ़ावा’ देने का US सरकार किस तरह से समर्थन कर रही है. उन्होंने विभिन्न देशों में अमेरिकी हस्तक्षेप का मुद्दा भी उठाया और इसे ऐतिहासिक अन्याय करार दिया.
भारत सरकार ने अपराध बनाया मुस्लिम होना : उमर ने आरोप लगाया कि मोदी प्रशासन का भारत में मुस्लिम होना अपराध जैसा बना देना हमें बहुत कुछ बताता है? उन्होंने सवाल किया कि मोदी प्रशासन अपने मुस्लिम अल्पसंख्यकों के खिलाफ जो कार्रवाई कर रहा है, उसकी आलोचना को लेकर हमें क्या करना होगा?
अमेरिका अपने साथियों की बुराई भी देखे : अमेरिकी उपविदेश मंत्री शेरमन ने उमर को इस दौरान समझाने का प्रयास किया. उन्होंने कहा, मैं सहमत हूं कि (बाइडेन) प्रशासन को इस दुनिया में हर धर्म, हर जात, हर नस्ल, विभिन्नता की हर अच्छाई के समर्थन में खड़ा होना चाहिए. मगर उमर ने तेजी से उनकी बात को काट दिया. उन्होंने कहा ​कि मुझे उम्मीद है कि हम केवल हमारी ही नहीं बल्कि साथ ही हमारे सहयोगियों की बुराइयों के विरोध में भी खड़े होने की आदत बनाएंगे. उमर ने एक ट्वीट में कहा कि बाइडेन प्रशासन मानवाधिकार को लेकर मोदी सरकार की आलोचना करने से बच क्यों रहा है?

Related posts

निकहत, मनीषा, परवीन… मुक्‍केबाज लड़कियों को पीएम मोदी ने इस अंदाज में दिया ऑटोग्राफ

Pradesh Samwad Team

भारत के इस छोटे से इलाके पर क्यों गड़ी हुई हैं चीन की निगाहें? साउथ ईस्ट एशिया का ‘एंट्री गेट’

Pradesh Samwad Team

इमरान खान से जनरल बाजवा ने की मुलाकात, सुरक्षा, महंगाई या भ्रष्टाचार… जानें किस पर हुई बात?

Pradesh Samwad Team