28 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
देश विदेश

व्लादिमीर पुतिन : अगर कोई घुसा तो ऐसा जवाब देंगे जो इतिहास ने देखा नहीं होगा

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने थोड़ी देर पहले यूक्रेन में स्पेशल आर्मी ऑपरेशन का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ रूसी सेना ने यूक्रेन में हमले शुरू कर दिए हैं। यूक्रेन की राजधानी कीव से धमाकों की आवाज आ रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अंजाम भुगतने की धमकी दी है। बाइडन ने कहा है कि इस जंग से भयानक तबाही होगी। वहीं पुतिन ने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर किसी भी देश ने यूक्रेन-रूस वॉर में घुसने की कोशिश की तो अंजाम भयानक होगा। पुतिन ने स्पष्ट किया है कि रूस अपनी रक्षा के लिए कुछ भी करने को तैयार है। परमाणु हथियारों के जखीरों से लैस रूस और नाटो अब आमने -सामने है। इस बीच राष्ट्रपति पुतिन ने स्पेशल ऑपरेशन के फैसले से देशवासियों को अवगत कराया। उन्होंने टेलीविजन पर सेंदेश जारी किया है। इसमें उन्होंने क्या कहा है, ये हू-ब-हू नीचे पढ़ सकते हैं।
जो लोग जो यूक्रेन में रहते हैं उनसे कभी नहीं पूछा गया कि वो कहां रहना चाहते हैं और हमें ये अधिकार है कि हम ये तय करें। हमने क्रीमिया के लोगों की भी रक्षा की और अब यूक्रेन के लोगों की भी करेंगे। हम आत्मरक्षा में काम कर रहे हैं। हमारे खिलाफ खतरे के मोर्चे खोल दिए गए हैं। हम इस दुखद समय से जल्दी ही निकल जाएंगे। लेकिन इस दौरान किसी भी बाहरी हस्तक्षेप को बर्दाश्त नहीं करेंगे। मैं यूक्रेन की आर्मी से कहना चाहूंगा कि आपके पिता-दादा हमारी कॉमन लड़ाई लड़ते रहे। आप अपने हथियार डाल दें और घर चले जाएं। सभी यूक्रेन के ऐसे सैनिकों को सुरक्षित घरों तक पहुंचाया जाएगा। अगर वो ऐसा नहीं करते तो अंजाम भुगतना होगा। इसके लिए कीव जिम्मेदार है।
जो भी हो रहा है उसमें अगर कोई बाहरी देश घुसता है तो ये समझ ले कि उसे तुरंत जवाब मिलेगा और ऐसा होगा जो इतिहास ने कभी नहीं देखा होगा। मैं उम्मीद करता हूं मेरी आवाज सुनी जाएगी।
हमारे प्यारे रूसवासियों, आपके लिए समय है एकजुट रहने का। सेना फॉरवॉर्ड मूव करेगी। अमेरिका झूठ का साम्राज्य है। उसके पास ब्लंट सेना है पर दिमाग नहीं है। ये हमारे पास है। हम तैयार हैं और संप्रभुता की रक्षा के लिए हम लड़ेंगे। मैं पॉजिटिव हूं कि रूसी सेना प्रोफेशनल तरीके से अपना काम पूरा करेगी। सोशल सेक्योरिटी, फाइनेंशियल सेक्टर्स का ध्यान हम रख रहे हैं। रूस की डेस्टिनी सेफ हैंड्स में है। जो भी फैसला लिया गया है उसके लक्ष्य को पूरा किया जाएगा।

Related posts

महिलाओं को पुरुषों की तुलना में ‘अधिक ठंड महसूस होती है’?, क्या इसके पीछे का साइंस?

Pradesh Samwad Team

पाकिस्तान में कट्टरपंथियों के बाद चोरों के निशाने पर हिंदू मंदिर, गहनों और कैश पर हाथ साफ किया

Pradesh Samwad Team

इमरान खान ने कुर्सी के लिए खेला ‘अमेर‍िका कार्ड’, अब भुगतना होगा खामियाजा

Pradesh Samwad Team