25.5 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
देश विदेश

बांग्लादेश में फिर निशाने पर हिंदू ; 3 मंदिरों के बाहर लटकाया गया बीफ, भड़का विवाद


बांग्लादेश में दुर्गा पूजा दौरान भड़की देशव्यापी हिंसा के बाद यहां हिंदू एक बार फिर से निशाने पर हैं। इस बार बांग्लादेश में मंदिरों के साथ बेअदबी का मामला सामने आने पर विवाद भड़क गया है।। बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय द्वारा लालमोनीरहाट जिले के तीन मंदिरों में बेअदबी की घटनाओं में लिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर किए प्रदर्शन के बाद पुलिस ने शिकायतें दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। गौरतलब है कि इस जिले की सीमा भारत से लगती है।
‘डेली स्टार’ की रिपोर्ट के मुताबिक लालमोनीरहाट जिले के हाटीबंध उपजिले में शुक्रवार तड़के पॉलीथीन में पैक कच्चा ‘बीफ’ गेंदुकुरी गांव के तीन हिंदू मंदिरों और एक घर के दरवाजे पर लटका दिया गया जिसके बाद हिंदू समुदाय के लोग भड़क गए और प्रदर्शन शुरू कर दिए। घटना के सिलसिले में हाटीबंध थाने में शुक्रवार रात चार शिकायतें दर्ज कराई गईं हैं। एक स्थानीय पत्रकार ने बताया कि इलाके के मुस्लिम निवासियों ने घटना की निंदा करते हुए कहा है कि यह उन तत्वों ने किया है जो अलग-अलग धर्मों के लोगों के बीच की सद्भावना को बाधित करना चाहते हैं।
घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शनिवार को स्थानीय हिंदू समुदाय के सदस्यों ने गांव के श्री श्री राधा गोविंद मंदिर में विरोध प्रदर्शन किया। हाटीबंध उपजिला पूजा उदजापन परिषद के प्रमुख दिलीप कुमार सिंह ने कहा कि स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना के बारे में सूचित किया, जिन्होंने मौके का दौरा किया। सिंह ने बताया, “पुलिस ने हमें आश्वस्त किया है कि अपराधियों को गिरफ्तार किया जाएगा।” उन्होंने कहा कि घटना 26 दिसंबर को हुए स्थानीय संघ परिषद चुनावों से संबंधित हो सकती है। हाटीबंध थाना प्रभारी इरशाद-उल-आलम ने पीटीआई से फोन पर कहा कि वे घटना की जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इलाके में अतिरिक्त बल तैनात कर दिए गए हैं।

Related posts

अख‍िल भारतीय कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर गुरुवार को पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का एक वीड‍ियो

Pradesh Samwad Team

पुतिन ने यूक्रेन पर बरसाया हिटलर वाला थर्माइट बम, शरीर पर गिरते ही पिघला देता है चमड़ी

Pradesh Samwad Team

आखिरकार सामने आए राष्ट्रपति अशरफ गनी, बताई तालिबान के पंजे में अफगानिस्तान छोड़कर भागने की वजह

Pradesh Samwad Team