25.5 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
ज़रा हटकेविडियो

टेबल टेनिस में युवक का बराबरी से मुकाबला करती नजर आई छोटी बच्ची, प्रतिभा देखकर करेंगे तारीफ

किसी भी खेल में निपुण होने के लिए प्रैक्टिस बेहद आवश्यक है. अच्छी प्रैक्टिस से चाहे बच्चा हो या बूढ़ा, कोई भी, किसी भी खेल में महारथ हासिल कर सकता है. कई बार आपने देखा होगा कि बच्चे खेलों में इतना अच्छा परफॉर्म करते हैं कि उनकी बराबरी बड़े भी नहीं कर पाते. ऐसा ही नजारा देखने को मिला हाल ही में एक वायरल वीडियो के जरिए जिसमें छोटी बच्ची (Small girl playing table tennis) गजब का टेबल टेनिस खेलती नजर आ रही है.
अपने मजेदार और वायरल वीडियोज के लिए फेमस ट्विटर अकाउंट @buitengebieden_ पर हाल ही में एक वीडियो शेयर किया गया है जो लोगों को बहुत पसंद आ रहा है. इस वीडियो को देखकर आप सिर्फ एक ही बात कहेंगे कि कड़ी परिश्रम और प्रैक्टिस (Kid table tennis practice video) से इंसान का हुनर बढ़ता ही जाता है. इसे देखकर अंग्रजी की वो कहावत भी सच साबित होती है, प्रैक्टिस मेक्स अ मैन पर्फेक्ट, यानी प्रैक्टिस करने से ही इंसान कार्यों में निपुण होता है.
बच्ची के टेबल टेनिस स्किल देख हैरान हुए लोग : वीडियो में ये युवक और एक छोटी बच्ची टेबल टेनिस खेलते दिखाई दे रहे हैं. युवक जहां 17-18 साल का लग रहा है वहीं बच्ची महज 7-8 साल की लग रही है. युवक का गेम तो अच्छा है ही मगर महफिल लूट रही है छोटी बच्ची (Small girl table tennis skill amaze users) जो युवक का बराबरी से मुकाबला कर रही है. वो जरा भी देर के लिए रुकने का नाम नहीं ले रही और लगातार अपने हाथों से रैकेट चलाकर बॉल को दूसरी दिशा में मारती दिख रही है.
लोगों ने दी प्रतिक्रिया : इस वीडियो को अब तक 48 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. वहीं हजारों लोगों ने इसे लाइक किया है और कई ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. एक शख्स ने लिखा कि वो बच्ची का हुनर देखकर भविष्य में उसकी कमाई का अंदाजा लगा पा रहा है. हालांकि, शख्स के इस कमेंट पर किसी ने रिप्लाई में लिखा कि ज्यादा नहीं कमा पाएगी क्योंकि इस बच्ची की तरह चीन में सैंकड़ों बच्चे हैं जो इसी की तरह अच्छा खेलते हैं. कई लोग बच्ची के शॉट खेलने की भी तारीफ कर रहे हैं, हालांकि बहुत से लोग उसे अलग-अलग तरह की टेकनीक के बारे में सिखा रहे हैं.

Related posts

हमारी आकाशगंगा की ओर तेजी से आ रहा ‘सितारा’, सुपरनोवा से निकला?

Pradesh Samwad Team

शादी के दिन नहीं आया दूल्हा, तो दुल्हन ने इस अनोखे अंदाज में की शादी!

Pradesh Samwad Team

ईरान में पार्टनर को धोखा देने वाले 51 लोगों मौत की सजा

Pradesh Samwad Team