28 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

वांडरर्स में क्यों हारी टीम इंडिया, कप्तान केएल राहुल ने बताई वजह

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच 7 सात विकेट से गंवाने के बाद भारत के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि टॉस जीतने के बाद उनकी टीम को पहली पारी में 60-70 रन और बनाने चाहिए थे।
दक्षिण अफ्रीका ने बारिश से प्रभावित चौथे दिन 240 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट पर 243 रन बनाकर वांडरर्स में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज की। भारत ने अपनी पहली पारी में 202 और दूसरी पारी में 266 रन बनाए जबकि दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 229 रन बनाकर 27 रन की बढ़त हासिल की थी।
मैन ऑफ द मैच दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने 188 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से नाबाद 96 रन बनाने के साथ चार अहम साझेदारी कर भारत को सफलता से दूर कर दिया।
विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टीम की कमान संभाल रहे राहुल ने मैच के बाद पुरस्कार समारोह में कहा कि उन्हें इस मैच से सकारात्मक नतीजे की उम्मीद थी लेकिन दक्षिण अफ्रीका ने शानदार खेल दिखाया।
राहुल ने कहा, ‘टॉस जीतने के बाद हम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रहे, हमें 60-70 रन और बनाने चाहिए थे। हम सभी को लगा था कि 122 रन (चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए जरूरी रन) बनाना आसान नहीं होगा और हम यहां कुछ खास कर सकते हैं। पिच भी बल्लेबाजी के लिए मुश्किल थी लेकिन दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज अपने काम को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध थे।’
भारतीय कप्तान ने पहली पारी में सात विकेट लेने वाले शार्दुल ठाकुर की तारीफ करते हुए कहा, ‘शार्दुल के लिए यह शानदार टेस्ट मैच रहा। उसने हमारे लिए जो कुछ टेस्ट मैच खेले हैं उसमें काफी प्रभावित किया है। उसने बल्ले से भी अहम योगदान दिया।’

Related posts

केएल राहुल का शतक, भारत का स्कोर 272/3

Pradesh Samwad Team

अंकित पाल का ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी क्रॉस कंट्री दौड़ मैं चयन

Pradesh Samwad Team

नार्थ जोन क्रिकेट टूर्नामेंट फ़ॉर फिज़िकली चैलेंज्ड अब 24 से 26 जून तक खेला जाएगा

Pradesh Samwad Team