28 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

वर्ल्ड कप, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वर्ल्ड टी-20 में भी ट्रेंट बोल्ट को नहीं खेल पाई टीम इंडिया

दुनिया की सबसे खतरनाक दिखने वाली टीम इंडिया को यूएई-ओमान में जारी वर्ल्ड टी-20 में लगातार दूसरी हार मिली है। आईपीएल में रनों का पहाड़ खड़ा करने वाले स्टार भारतीय खिलाड़ी ब्लू जर्सी में बुरी तरह फ्लॉप साबित हो रहे हैं। दुबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में टीम सात विकेट पर महज 110 रन ही बना सकी। नतीजतन न्यूजीलैंड ने आसानी से 14.3 ओवर में ही 2 विकेट खोकर शानदार जीत हासिल की।
ट्रेंट बोल्ट ने फिर ढाया कहर : न्यूजीलैंड की ओर से बाएं हाथ के पेसर ट्रेंट बोल्ट ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। विराट कोहली ने इस मैच में भी टॉस गंवाया। मगर नई ओपनिंग जोड़ी टीम को असरदार शुरुआत नहीं दिला पाई। रोहित शर्मा के स्थान पर राहुल के साथ ओपनिंग करने आए ईशान किशन को ट्रेंट बोल्ट ने तीसरे ओवर में चलता किया। विकेट का कारण वह दबाव था, जो पहले ओवर से ही बोल्ट ने बनाया था।
लेफ्ट आर्म पेसर हमेशा बनते हैं खतरा : कीवी तेज गेंदबाज बोल्ट हालांकि आईपीएल 2021 के यूएई चरण में फॉर्म से जूझते हुए नजर आए, लेकिन एक बार फिर इस बोलर ने टीम इंडिया की हार की स्क्रिप्ट लिख दी। बोल्ट ने अपनी स्विंगिंग यॉकर्स से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत को परेशानी में डाला था।
विराट की हर चाल फेल : पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में मिली करारी हार के बाद टीम कॉम्बिनेशन में भारतीय कप्तान विराट ने दो बदलाव किए थे। चोटिल सूर्यकुमार यादव की जगह ईशान किशन को और भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को शामिल किया था, लेकिन इन बदलावों के बावजूद दबाव कम नहीं हुआ। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में कुल 54 डॉट गेंदें खेलीं जो कि उसकी ‘धीमी और सहमी’ हुई बैटिंग का चेहरा दिखाती है। भारतीय पारी में कुल आठ चौके और सिर्फ दो छक्के लगे।

Related posts

एमपीसीए जबलपुर में तीन दिवसीय मैच का आयोजन

Pradesh Samwad Team

फर्नांडो को छह विकेट, श्रीलंका ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराकर श्रृंखला जीती

Pradesh Samwad Team

सीडीएस बिपिन रावत फेथ इंटर-स्कूल कप

Pradesh Samwad Team