28.8 C
Madhya Pradesh
July 13, 2024
Pradesh Samwad
ज़रा हटकेमध्य प्रदेश

विवाहित पुत्री भी अनुकंपा नियुक्ति की हकदार, मप्र हाई कोर्ट ने दिया 60 दिन में अपॉइंटमेंट करने आदेश

जबलपुर। हाई कोर्ट ने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि यदि याचिकाकर्ता पात्र है तो उसके आवेदन पर विचार कर उसे अनुकंपा नियुक्ति प्रदान करने का निर्णय पारित करें। न्यायमूर्ति संजय द्विवेदी की एकलपीठ ने इसके लिए 60 दिन की मोहलत दी है। हाई कोर्ट ने यह भी कहा है कि यदि याचिकाकर्ता अनुकंपा नियुक्ति पाने की हकदार नहीं है तो अभ्यावेदन निराकृत करते समय उचित कारण भी रेखांकित करेंयाचिकाकर्ता जबलपुर निवासी राजकुमारी बालमीक की ओर से अधिवक्ता मोहनलाल शर्मा, शिवम शर्मा व अमित स्थापक ने पक्ष रखा। उन्होंने दलील दी कि याचिकाकर्ता विवाहित बेटी है। पिता की मृत्यु के बाद उसने डीईओ के समक्ष अनुकंपा नियुक्ति पाने अभ्यावेदन प्रस्तुत किया था।

विवाहित पुत्री भी अनुकंपा नियुक्ति की हकदार
दलील दी गई कि हाई कोर्ट की फुल बेंच ने मीनाक्षी दुबे विरुद्ध मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के मामले में यह अभिनिर्धारित किया है कि विवाहित पुत्री भी अनुकंपा नियुक्ति की हकदार है। सुनवाई के बाद कोर्ट ने डीईओ को याचिकाकर्ता के लंबित अभ्यावेदन पर विचार कर उचित निर्णय पारित करने के निर्देश दे दिए।

Related posts

म्यांमार में मिला 10 करोड़ साल पुराने केकड़े का जीवाश्म, पेड़ की गोंद में सदियों से था संरक्षित

Pradesh Samwad Team

मप्र के मुख्यमंत्री ने इंदौर में मेट्रो रेल परियोजना के 1,417 करोड़ रुपये के निर्माण कार्यों की नींव रखी

Pradesh Samwad Team

कांग्रेस के शिवपुरी के पूर्व विधायक हरिवल्लभ शुक्ला, प्रदेश कांग्रेस पूर्व महासचिव श्री कमल सिंह रघुवंशी, जिला महामंत्री कांग्रेस शिवपुरी श्री आलोक शुक्ला, प्रदेश अध्यक्ष सोशल मीडिया (टीम कमलनाथ) श्री गौरव शर्मा,  सेवादल कांग्रेस उपाध्यक्ष होशंगाबाद श्री राहुल सिंह सहित 100 से अधिक कांग्रेस पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण 

Pradesh Samwad Team