28 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
देश विदेश

इमरान खान ने लोगों को किया ‘धन्यवाद’


पाकिस्तान (Pakistan) में इमरान खान (Imran Khan) की सत्ता शनिवार की देर रात जाने के बाद माहौल बदला हुआ है। इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे। पाकिस्तान से लेकर लंदन तक विरोध के स्वर सुनाई दिए। अब इस मामले में इमरान खान की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने विपक्षी नेताओं को स्थानीय मीर जाफर करार दिया है। साथ ही, अपनी सरकार के गिराए जाने के मामले में उन्होंने एक बार फिर अमेरिकी साजिश (US-backed Conspiracy) का जिक्र किया।
इमरान खान ने रविवार देर रात करीब 11.52 बजे ट्वीट (Imran Khan Tweet) कर एक बार फिर सत्ता जाने के पीछे अमेरिकी साजिश का जिक्र किया। शनिवार की देर रात पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में इमरान खान के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव 174 वोट से पास हो गया। इमरान देश के पहले प्रधानमंत्री रहे, जिनकी सत्ता अविश्वास प्रस्ताव के जरिए गई। इमरान ने ट्वीट में लिखा कि अमेरिकी समर्थन के उकसावे के बाद स्थानीय मीर जाफरों ने सत्ता में आने के लिए चाल चली। पाकिस्तान की आवाम ने इसका विरोध किया है। लोगों के समर्थन और भावनाओं के अद्भुत प्रदर्शन के लिए सभी पाकिस्तानियों को धन्यवाद। इमरान ने कहा कि पाकिस्तानियों का विरोध दिखाता है कि उन्होंने इसे जोरदार तरीके से खारिज कर दिया है।
स्वतंत्रता संग्राम फिर से शुरू होने की बात : पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने सत्ता जाने के बाद रविवार को पहली टिप्पणी की। उन्होंने अपनी टिप्पणी में कहा कि विदेशी साजिश के कारण उनकी सरकार को हटाया गया है। इस सत्ता परिवर्तन के साथ पाकिस्तान का स्वतंत्रता संग्राम फिर से शुरू हो गया है। खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से बचने के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार के काफी प्रयासों के बावजूद संयुक्त विपक्ष खान को प्रधानमंत्री पद से हटाने में सफल रहा।
लगातार बता रहे विदेशी साजिश : सत्ता जाने के बाद अपनी पहली टिप्पणी में इमरान ने एक ट्वीट में कहा कि पाकिस्तान 1947 में एक स्वतंत्र राष्ट्र बना, लेकिन स्वतंत्रता संग्राम आज फिर से शासन परिवर्तन की एक विदेशी साजिश के खिलाफ शुरू हुआ है। हमेशा देश के लोग ही अपनी संप्रभुता और लोकतंत्र की रक्षा करते हैं। इमरान ने दावा किया कि उनके खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव उनकी स्वतंत्र विदेश नीति के कारण एक विदेशी साजिश का परिणाम था। उन्होंने साजिश के पीछे अमेरिका का नाम लिया है।
अमेरिका ने किया है आरोपों का खंडन : अमेरिका ने इमरान खान के आरोपों का कई बार स्पष्ट रूप से खंडन किया है। वहीं, इमरान बार-बार अमेरिका के खिलाफ हमलावर हैं। उन्होंने एक बार फिर आरोप लगाया कि विदेश विभाग में दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो के सहायक मंत्री डोनाल्ड लू उनकी सरकार को गिराने के लिए विदेशी साजिश में शामिल थे। पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को संसद में एक भावुक भाषण में भी खान के आरोपों को दोहराया कि अमेरिका द्वारा पाकिस्तान में शासन परिवर्तन की साजिश रची जा रही है।

Related posts

रूसी राष्‍ट्रपति 70 की उम्र में फिर बनेंगे पिता

Pradesh Samwad Team

इराक में बरस रही आग! सबसे बड़े जलाशय के सूखने से निकला 3400 साल पुराना शहर, मिले लिफाफों में रखे खत

Pradesh Samwad Team

ट्विटर पर रूस ने फिर से लगाया 50,000 डॉलर का जुर्माना

Pradesh Samwad Team