25.5 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
देश विदेश

इजरायल में आतंकी हमले में 2 की मौत, सर्च ऑपरेशन जारी


इजरायल पर एक बार फिर से आतंकी हमले (Terror Attack in Israel) की मार पड़ी है। तेल अवीव में हुई गोलीबारी की घटना में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 8 अन्य घायल हुए हैं। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार 10 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिनमें से 2 ने दम तोड़ दिया। हमलावर को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू हो गया है।
प्रधानमंत्री नफताली बेनेट ने इस आतंकी घटना पर दुख जाहिर करते हुए कहा, ‘यह मुश्किल भरी रात है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के परिजन के साथ हैं। इस वारदात को अंजाम देने वाला जहां कहीं भी होगा, हम उसे ढूंढ निकालेंगे। उसकी मदद करने वाले को भी कीमत चुकानी पड़ेगी।’ पुलिस ने एक संदिग्ध व्यक्ति की फोटो जारी की है, जो ब्लैक शर्ट पहने हुए है।
वहीं अमेरिका ने भी इस घटना की निंदा करते हुए आतंक के खिलाफ इजरायल का साथ देने की बात की है। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकेन ने कहा, ‘इस आतंकी हमले में दो मासूम लोगों की जान गई। अमेरिका के लोग ऐसे दुख के वक्त में इजरायल के साथ खड़े हैं। इस मुद्दे को लेकर हम इजरायल के साथ लगातार संपर्क में बने हुए हैं।’
इजरायल के मागेन डेविड एदोम आपातकालीन सेवा का कहना है कि तेल अवीव के डाउनटाउन में गोलीबारी की घटना हुई। गोलीबारी के मकसद का अभी पता नहीं चल पाया है। वहीं पुलिस प्रवक्ता एली लेवी ने इसे आतंकवादी हमला करार दिया है। उन्होंने लोगों से दरवाजा बंद करके घरों में ही रहने की अपील की।
गोलीबारी की यह घटना डीजेनगोफ स्ट्रीट पर हुई, जहां कई बार और रेस्तरां हैं। यह तेल अवीव के सबसे बिजी इलाकों में से एक है। डाउनटाउन में स्थित प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के कार्यालय की ओर से कहा गया कि बेनेट सैन्य मुख्यालय से स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Related posts

पुतिन को जो बाइडेन की खुली चेतावनी- अगर यूक्रेन में अमेरिकी बने निशाना तो मिलेगा मुंहतोड़ जवाब

Pradesh Samwad Team

आंसू गैस, लाठी, पेट्रोल बम…पाकिस्तान में कट्टरपंथियों ने फिर काटा बवाल, 3 पुलिसकर्मियों की मौत, कई घायल

Pradesh Samwad Team

ISIS K ने जारी की काबुल एयरपोर्ट के आत्‍मघाती हमलावर की तस्‍वीर, अब तक 90 मरे

Pradesh Samwad Team