28 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

राजस्थान की ‘रॉयल’ जीत

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार अंदाज में शुरुआत की है। टूर्नामेंट के पांचवें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने एकतरफा मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 61 रनों से रौंद दिया। 211 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की टीम शुरुआत से ही दबाव में आ गई और उनके बल्लेबाजी का उपरी और मध्यक्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया।
पावर प्ले में सनराइजर्स हैदराबाद ने 3 विकेट खोकर महज 14 रन बनाए। IPL इतिहास में पावरप्ले में बनाया गया ये सबसे कम स्कोर है। इससे पहले ये रिकॉर्ड राजस्थान के नाम था जिसने 2009 में बेंगलुरु के खिलाफ 6 ओवर में 2 विकेट खोकर 14 रन बनाए थे।मैच में हैदराबाद की शुरुआत बेहद ही खराब रही और कप्तान विलियम्सन दूसरे ओवर में ही प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बने। इसके बाद राहुल त्रिपाठी और निकोलस पूरन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इस शुरुआती झटकों से टीम उबर नहीं पाई और मुकाबले को 61 रनों से गंवा दी। हैदराबाद की तरफ से केवल मार्करम और सुंदर ने ही थोड़ा संघर्ष किया। राजस्थान के लिए चहल ने 3 जबकि कृष्णा और बोल्ट ने 2-2 विकेट हासिल किया
इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की तरफ से कप्तान संजू सैमसन ने 55 रन की धुआंधार पारी खेली। सैमसन ने 27 गेंदों की अपनी पारी के दौरान 3 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए। सैमसन के अलावा युवा देवदत्त पडिक्कल ने 41 रनों की पारी खेली। वहीं आखिरी के ओवरों मे सिमरन हेटमायर ने 33 रनों की आक्रामक पारी खेली की। जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने 35 रन बनाए। हैदराबाद के गेंदबाजों ने काफी नो बॉल फेंकी जिनका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। हैदराबाद के तरफ से उमरान मलिक और टी नटराजन ने 2-2 विकेट हासिल किया। इस बड़ी जीत से जहां राजस्थान को प्वाइंट्स टेबल में फायदा हुआ है वहीं हैदराबाद के लिए ये आगे आने वाले समय में मुश्किलें खड़ी कर दी।

Related posts

फेथ समर शील्ड क्रिकेट सीरीज सूरत और इंदौर की टीम जीती

Pradesh Samwad Team

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, रोहित बने कप्तान, कोहली को आराम

Pradesh Samwad Team

म.प्र. राज्य सेलिंग अकादमी की खिलाड़ी रितिका दांगी तथा नेहा ठाकुर ने जीता स्वर्ण एवं कांस्य पदक
खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया ने दी बधाई

Pradesh Samwad Team