28 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

एलएन एवं जेके पैरामेडिकल कॉलेज के छात्रों ने किया एक दिवसीय नि:शुल्क चिकित्सा जांच शिविर का आयोजन

भोपाल। एलएन और जेके पैरामेडिकल विभाग के छात्रों द्वारा 5 मार्च 2022 को नि:शुल्क रक्त जांच शिविर का आयोजन किया गया है। यह शिविर ग्राम पंचायत बोरदा, भोपाल में आयोजित किया गया था। शिविर का मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य और नियमित स्वास्थ्य जांच के महत्व के बारे में जन जागरूकता फैलाना था। इस दौरान मरीजों को परीक्षण रिपोर्ट के आधार पर उचित परामर्श दिया गया है और स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखने के लिए कुछ प्रकार के भोजन और व्यायाम की सलाह दी गई है।
इस स्वास्थ्य शिविर के दौरान, बीएमएलटी द्वितीय वर्ष के छात्रों ने कहा की, हमारी टीम ने कोलेस्ट्रॉल, शुगर, हीमोग्लोबिन, बीपी, खून, यूरिन, ग्लूकोस का मुफ्त परीक्षण किया। शिविर में 45 से अधिक लोगों ने भाग लिया। शिविर के दौरान गांव की अधिकांश महिलाओं में रक्ताल्पता का परीक्षण किया गया था। ग्राम पंचायत के प्रधान और सचिव दोनों ने सभी आवश्यक सहायता प्रदान की है और पूरे आयोजन के दौरान कार्यालय में उपस्थित रहे। एचओडी डॉ पूजा ने ग्राम पंचायत के प्रमुख और सचिव को धन्यवाद दिया और कहा, हम सभी स्वस्थ हो सकते हैं और नियमित आधार पर इन शिविरों द्वारा चिकित्सा जांच कराने के लिए जागरूकता को बढ़ावा देकर स्वास्थ्य में सुधार कर सकते हैं।

Related posts

म.प्र. राज्य महिला हॉकी अकादमी की खिलाड़ी ईशिका चौधरी जूनियर वर्ल्ड कप साउथ अफ्रीका के लिए बनी भारतीय जूनियर हॉकी टीम की उप कप्तान
खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया ने दी बधाई

Pradesh Samwad Team

बेयरस्टो के 92 गेंदों में 136 रन, इंगलैंड ने 5 विकेट से जीता नॉटिंघम टेस्ट

Pradesh Samwad Team

वे नए जूते थे या पहने हुए… ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने जूते में डालकर पी बीयर

Pradesh Samwad Team