21.8 C
Madhya Pradesh
September 17, 2024
Pradesh Samwad
देश विदेश

हाथों में धनुष-बाण लेकर आया हमलावर, नार्वे में 5 को उतारा मौत के घाट, कई घायल हुए

नार्वे की राजधानी ओस्लो के पास एक व्यक्ति ने धनुष-बाण से हमला करके करीब 5 लोगों की हत्या कर दी और कई अन्य घायल हो गए। नार्वे पुलिस ने कहा कि संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। कोंग्सबर्ग शहर के पुलिस प्रमुख ओएविंड आस ने बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि हमले में कई लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हुए।
ओएविंड आस ने मीडिया को बताया, हमले के लिए उस व्यक्ति ने धनुष और बाण का इस्तेमाल किया। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या हमले में कोई और भी हथियार इस्तेमाल किया गया था। हमारी सूचना के मुताबिक, हमलावर पकड़ लिया गया है और उसने अकेले ही इस वारदात को अंजाम दिया है।
बताया जा रहा है कि घटना में एक ऑफ-ड्यूटी पुलिस ऑफिसर भी घायल हुआ है। नार्वे से आ रही तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि एक दीवार में बाण फंसा हुआ है। यह घटना कोंग्सबर्ग शहर में घटित हुई जो नार्वे की राजधानी ओस्लो से 68 किलोमीटर की दूरी पर है और करीब 28000 लोगों की आबादी वाला इलाका है।
आपको बता दें कि यह हमला नार्वे में 2011 के बाद हुआ पहला ऐसा कोई हमला है जिसमें इतने ज्यादा लोगों की जान गई है। इससे पहले 2011 में दक्षिणपंथी चरमपंथी एंडर्स बेहरिंग ब्रेविक ने 77 लोगों को मार डाला था जिनमें से अधिकांश एक यूथ कैंप में मौजूद युवा थे।

Related posts

अमेरिका ने तालिबान से लगाई ‘रहम’ की गुहार, बोला- काबुल में हमारे दूतावास को बख्श दो

Pradesh Samwad Team

अच्‍छाई की ताकत है क्‍वाड, हिंद प्रशांत क्षेत्र को बना रहा बेहतर, पीएम मोदी का चीन को संदेश

Pradesh Samwad Team

काबुल एयरपोर्ट दहलाने वाले ISIS-K को कहां से मिलते हैं आतंकी, कैसे युवाओं को बरगलाता है? हैरान करने वाली है मॉडस अपरेंडी

Pradesh Samwad Team