27.3 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

शेन वॉर्न के निधन से क्रिकेट जगत हैरान, रैना-गिलक्रिस्ट समेत कई दिग्गजों का आया रिएक्शन


कलाई के सबसे बड़े जादूगर शेन वॉर्न का निधन हो गया है. शेन वॉर्न की उम्र 52 साल थी. उनके अचानक निधन के बाद क्रिकेट जगत हैराना है. दिग्गजों ने अपनी ओर से श्रद्धांजलि व्यक्त की है.

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न का शुक्रवार को अचानक निधन हो गया है. 52 साल की उम्र में शेन वॉर्न को हार्ट अटैक आया, जिसके बाद उन्हें मृत घोषित किया गया है. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के निधन के बाद हर कोई हैरान है और सभी के रिएक्शन आ रहे हैं.
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट कर लिखा कि जिंदगी बहुत अप्रत्याशित है, मुझे इस बात पर अभी तक यकीन नहीं हो रहा है. वह हमारे क्रिकेट वर्ल्ड के सबसे बड़े हीरो थे, साथ ही फील्ड से अलग भी एक शानदार इंसान थे.
जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा है कि ये हैरान करने वाली खबर है और किसी हमउम्र वाले को इस तरह अचानक खोना काफी दुखी करता है. वह एक लीजेंड थे, भगवान उनकी आत्मा को शांति दे.
शेन वॉर्न के निधन के बाद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट, भारत के मोहम्मद शमी, आईपीएल की टीम राजस्थान रॉयल्स समेत अन्य क्रिकेट से जुड़े लोगों के रिएक्शन आ रहे हैं. हर कोई शेन वॉर्न के निधन से हैरान है और इस खबर पर यकीन करना मुश्किल हो रहा है.
भारत के स्पिनर युजवेंद्र चहल भी इस मौके पर भावुक हुए और उन्होंने शेन वॉर्न को अपना हीरो बताया. युजवेंद्र चहल ने लिखा कि ये लिखते हुए मेरे हाथ कांप रहे हैं, मैं इस चीज़ को महसूस कर सकता हूं. इंग्लैंड के माइकल वॉन ने भी शेन वॉर्न को याद किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि मिस यू किंग.
टीम इंडिया के रवींद्र जडेजा, ऋषभ पंत समेत अन्य क्रिकेटर्स ने शेन वॉर्न के निधन पर दुख व्यक्त किया है. ऋषभ पंत ने लिखा कि लीजेंड शेन वॉर्न के निधन की खबर सुन काफी हैरानगी हुई. हर अभी तक के सबसे महान स्पिन बॉलर थे.
ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वॉर्न के असामयिक निधन पर समूचा क्रिकेट जगह गमगीन है और दुनिया भर से ट्विटर पर मौजूदा और पूर्व खिलाड़ियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा कि बिल्कुल अविश्वसनीय. मेरे पास शब्द नहीं है, लीजेंड और महानतम खिलाड़ियों में से एक. इतनी जल्दी चले गए. उनके परिवार और दोस्तों को संवेदना.
पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने ट्वीट किया कि कुदरती प्रतिभा के साथ उनके जैसे तेवर बिरलों में ही होते हैं. शेन वॉर्न ने गेंदबाजी को जादू जैसा बना दिया. हरभजन सिंह ने लिखा कि विश्वास नहीं होता कि शेन वॉर्न नहीं रहे. ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे मेरे हीरो. इस पर विश्वास करने का मन नहीं करता. पूरी तरह से टूट चुका हूं.
पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने लिखा कि स्पिन को ‘कूल ’ बनाने वाले दुनिया के महानतम स्पिनरों में से एक शेन वॉर्न नहीं रहे. जीवन बहुत नाजुक है लेकिन इस पर भरोसा करना मुश्किल है. उनके परिवार, दोस्तों और प्रशंसकों को मेरी संवेदनाएं. पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने लिखा कि शेन वॉर्न दर्शकों के पसंदीदा थे. स्पिन के जादूगर. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लीजेंड. आईपीएल जीतने वाले पहले कप्तान. उनकी कमी खलेगी.
पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और दिग्गद शोएब अख्तर ने ट्वीट किया कि इस कमी से उबरने में काफी समय लगेगा. महान शेन वॉर्न अब हमारे बीच नहीं रहे. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने लिखा कि इस पर विश्वास करना मुश्किल है. क्रिकेट जगत के लिये अपूरणीय क्षति. अपनी जादुई लेग स्पिन से उन्होंने पीढियों को प्रेरित किया. आपकी कमी हमेशा खलेगी शेन वॉर्न. उनके परिवार,दोस्तों और प्रशंसकों को मेरी संवेदनाएं.

Related posts

रोरी बर्न्स और मार्क वुड ने की बॉल टेंपरिंग? वीडियो हो रहा वायरल, आकाश चोपड़ा और सहवाग ने उठाए सवाल

Pradesh Samwad Team

भारतीय टीम में स्पिन गेंदबाजी के लिए अलग से कोच हो नरेंद्र हिरवानी को स्पिन गेंदबाजी कोच बनाना चाहिये : के के शर्मा इस वक्त

Pradesh Samwad Team

वेस्टइंडीज टीम में कोरोना की एंट्री, पाकिस्तान दौरे पर गए चार सदस्य संक्रमित

Pradesh Samwad Team