29.7 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

वेस्टइंडीज सीरीज के बीच इशांत शर्मा के लिए बुरी खबर, बीसीसीआई की पड़ी तिरछी नज़र

भारतीय टीम को जब से साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है तभी से सेलेक्टर्स लगातार टीम में फेरबदल कर रहे हैं. इसी बीच सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी को सरेआम करियर के प्रति चेतावनी दे दी है.
क्या खत्म होगा इस दिग्गज खिलाड़ी का करियर: बीसीसीआई की ओर से खबर हाल ही में आई कि टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा का करियर अब खत्म हो सकता है. ईशांत को हाल ही में खत्म हुई साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के एक भी मैच में मौका नहीं दिया गया. 33 साल के इस खिलाड़ी का करियर धीरे-धीरे अब खत्म होने की ओर बढ़ रहा है. ये बात तो तय है कि ईशांत सेलेक्टर्स की पहली पसंद नहीं रहे हैं और उन्हें टीम में सिर्फ तभी मौका दिया जाता है जब मुख्य गेंदबाज चोटिल हो जाएं.
बीसीसीआई के एक सूत्र से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘साहा की तरह, ईशांत को भी लग रहा था कि उनका अंतरराष्ट्रीय करियर अभी खत्म हो सकता है. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज अब शीर्ष गेंदबाजों में क्रमश: पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर है. इसके बाद शार्दुल ठाकुर आते हैं, जो एक ऑलराउंडर हैं और उमेश यादव पांचवें पसंद के गेंदबाज है.’
इन गेंदबाजों ने छीनी जगह : सेलेक्टर्स इस वक्त जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज पर सबसे ज्यादा भरोसा करते हैं. बुमराह-शमी की जोड़ी तो सुपरहिट है और इस वक्त उन्हें टीम से कोई भी बाहर नहीं कर सकता है. वहीं सिराज की बात करें तो ये गेंदबाज पिछले एक साल में टीम की तेज गेंदबाजी की ताकत बन चुका है. सिराज ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में कमाल का प्रदर्शन किया था वहीं चौथे गेंदबाज के तौर पर उमेश यादव को मौका इसलिए दिया जाता है क्योंकि वो तेज तर्रार गेंदबाजी करने में माहिर हैं।
रणजी में खेलने से मना : ईशांत शर्मा अब रणजी ट्रॉफी से बाहर होने के लिए तैयार है । ऋद्धिमान साहा पहले ही अपना नाम वापस ले चुके हैं और लंबे समय से खराब लय में चल रहे चेतेश्वर पुजारा तथा अजिंक्य रहाणे के लिए भी आगे का रास्ता बहुत आसान नहीं दिख रहा है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या भारतीय टेस्ट का बदलाव का दौर शुरु हो गया है। दिल्ली के 33 वर्षीय ईशांत मौजूदा भारतीय टेस्ट टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं । उन्होंने 105 टेस्ट मैच में 311 विकेट लिए हैं लेकिन इंग्लैंड दौरे के बाद से वह लय में नहीं है।
डीडीसीए के एक अनुभवी चयनकर्ता ने कहा, ‘अगर वह खेलना चाहते है तो उन्हें टीम में शामिल करेंगे क्योंकि वह दिल्ली के दिग्गज हैं लेकिन मुझे नहीं पता कि उसके साथ क्या हुआ है. पिछले एक सप्ताह से उससे संपर्क नहीं हो पा रहा है। वह रणजी टीम के अभ्यास सत्र के लिए नहीं आए हैं. हमें नहीं पता कि उनके दिमाग में क्या है।
अब गेंदबाजी में भी नहीं दिखती धार : ईशांत शर्मा की बात करें तो उनकी गेंदबाजी में अब वो पहली वाली धार नहीं नजर आती है। तेज गेंदबाजों के लिए उम्र भी एक बड़ा फैक्टर रहती है क्योंकि उनका कंधा एक समय तक ही लय में चलता है. वहीं सिराज और बुमराह जैसे बॉलर अभी काफी युवा हैं । उनका करियर काफी लंबा है और वो अभी टीम में काफी समय बिता सकते हैं। ईशांत की जगह बहुत से गेंदबाज ले सकते हैं, वहीं भुवनेश्वर कुमार जैसे स्विंग किंग कहे जाने वाले गेंदबाज भी टीम से बाहर हैं।

Related posts

U 18 इंटर क्लब क्रिकेट टूर्नामेंट जतिन मेवाड़ा के दोहरे प्रदर्शन से आई पी सी अकादमी ने रेलवे युथ क्रिकेट अकादमी को 5 विकेट से हराया

Pradesh Samwad Team

13 th पेलिकन अंडर 17 स्व. श्रीमती कादम्बरी वेंकटरमन क्रिकेट टूर्नामेंट रोमांचक मैच में सोनेट क्रिकेट क्लब की टीम ने पूसा यंगस्टर्स क्रिकेट क्लब को 2 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में किया प्रवेश

Pradesh Samwad Team

सचिन को रेस्टोरैंट खाना खाते आई शेन वॉर्न की याद

Pradesh Samwad Team