28 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
खेल

रोहित शर्मा की जगह प्रियांक पांचाल को मिली टेस्ट टीम में जगह

भारतीय क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका (India Tour Of South Africa) दौरे से पहले तगड़ा झटका लगा है। अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा चोट (Rohit Sharma) के कारण 3 मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। रोहित की जगह भारतीय टेस्ट स्क्वॉड में गुजरात के ओपनर प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) को शामिल किया गया है।
‘हिटमैन’ रोहित शर्मा को मुंबई में रविवार को ट्रेनिंग सेशन के दौरान यह चोट लगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर रोहित के चोटिल होने की जानकारी दी। रोहित की बायीं हैमस्ट्रिंग में चोट है।
रोहित को हाल में टेस्ट टीम का उप कप्तान बनाया गया था। उन्हें अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की जगह यह जिम्मेदारी दी गई थी। इस साल रोहित का टेस्ट क्रिकेट में रिकॉर्ड शानदार रहा है। बतौर ओपनर 34 वर्षीय रोहित साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय हैं। उन्होंने 11 टेस्ट मैचों में 47.68 की औसत से कुल 906 रन बनाए हैं जिसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल है।
प्रियांक ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खेली थी 96 रन की पारी : 31 वर्षीय प्रियांक पांचाल ने हाल में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर इंडिया ए की ओर से खेलते हुए अनऑफिशियल टेस्ट की 3 पारियों में 40 की औसत से 120 रन बनाए थे। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 96 रन था।
घरेलू क्रिकेट में जड़ चुके हैं तिहरा शतक : दाएं हाथ के बल्लेबाज प्रियांक 100 फर्स्ट क्लास मैचों में 24 शतक और 25 अर्धशताकें के साथ कुल 7011 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 45.52 रहा है। हाल में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर इंडिया ए टीम की कप्तानी करने वाले प्रियांक का घरेलू करियर शानदार रहा है।
घरेलू क्रिकेट में प्रियांक का बेस्ट स्कोर नाबाद 314 रन रहा है जो उन्होंने पंजाब के खिलाफ बनाया था। 75 लिस्ट ए मैचों में प्रियांक ने 40.19 की औसत से 2854 रन बनाए हैं जिसमें 5 शतक और 18 अर्धशतक शामिल है।
बॉक्सिंग डे टेस्ट से होगी दौरे की शुरुआत : दौरे की शुरुआत बॉक्सिंग डे (Boxing Day Test) टेस्ट से होगी। पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से खेला जाएगा जो पहले 17 दिसंबर से होना था। सीरीज का पहला टेस्ट मैच सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच जोहानिसबर्ग के वांडरर्स में खेले जाएंगे। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 3 से 7 जनवरी 2022 तक खेला जाएगा वहीं तीसरा और आखिरी टेस्ट 11 से 15 जनवरी के बीच आयोजित होगा।

Related posts

एलएनसीटी ग्रुप में एचआर समिट 2021 द विजन 2030 का एक दिवसीय कार्यक्रम संपन्न

Pradesh Samwad Team

4th डीआरएम् अंडर-16 क्रिकेट प्रतोयोगिता : रेलवे युथ क्रिकेट अकादमी का आयोजन

Pradesh Samwad Team

अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय (वुडबॉल) प्रतियोगिता के लिए मध्यांचल प्रोफेशनल विश्वविद्यालय, भोपाल की टीम भोपाल से रवाना

Pradesh Samwad Team