19.8 C
Madhya Pradesh
September 19, 2024
Pradesh Samwad
उत्तर प्रदेशप्रदेशराजनीति

रामलीला के मुस्लिम कलाकार को धमकी, दबंग बोले- राम का किरदार निभाया तो अच्छा नहीं होगा, SSP से शिकायत


रामलीला में राम का किरदार निभाने वाले बरेली के मुस्लिम कलाकार दानिश खान को रामलीला में काम नहीं करने की धमकी देने का आरोप है। आरोपी राम का किरदार निभाने के दौरान माथे पर तिलक लगाने से खफा हैं। धमकी देने का आरोप दानिश के घर में किराए पर दुकान करने वाले व्यक्ति और साथी पर है। दोनों के बीच पुराने विवाद की बात भी सामने आ रही हैं। एसएसपी ने जांच कराने के आदेश दिए हैं।
बरेली के बारादरी के कसाई टोला निवासी दानिश खान विंडर मेयर थिएटर में रामलीला मंचन के दौरान कई साल से श्री राम का किरदार निभाते हैं। दानिश के मुताबिक आरोपी कई साल से उन्हें रामलीला में शामिल होने से मना कर रहे हैं। इस बार रामलीला में राम का किरदार निभाने की जानकारी मिलने पर आरोपी उनके घर आए। गाली-गलौज की और उन्हें धमकी दी।
15 साल से रंगमंच से जुड़े हैं दानिश : दानिश ने पुलिस को बताया कि आरोपी उनके रामलीला में काम करने से पहले से खुश नहीं हैं। अगले महीने अयोध्या में रामलीला में मंचन के लिए सरकार से मेरे पास बुलावा आया है। अब आरोपियों ने उन्हें रामलीला में काम न करने की चेतावनी दी। दानिश ने रामलीला में कैकेयी के पात्र का किरदार निभाने वाली समियुन खान के साथ बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण से इसकी शिकायत की है।
दानिश के अनुसार वह करीब 15 साल से रंगमंच से जुड़े हैं। सैकड़ों नाटकों में अभिनय किया। तीन साल पहले रामलीला में भगवान राम की भूमिका की। अभिनय लोगों को पसंद आया। उसके बाद वह रामलीला में भगवान राम का पात्र लगातार निभा रहे हैं। इंस्पेक्टर बारादरी नीरज मलिक के मुताबिक शिकायत मिली हैं। जांच की जा रही है। तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
अयोध्या में कई जिलों से कलाकारों को बुलावा…. : दानिश ने कहा कि अयोध्या रामलीला के लिए बरेली से मुझ समेत 17 जिलों के कलाकारों को बुलावा भेजा गया हैं। बुलावा पत्र पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम है। तैयारियों में लगा हुआ हूं। धमकी के बाद परिवार के सदस्य परेशान हैं। दानिश के साथ एसएसपी से मिली समियुन खान ने बताया कि वह भी रामलीला में कैकई का किरदार निभाती हैं। जिसपर आसपास के लोग कमेंट्स करते हैं। एक-दूसरे को भड़काते हैं और अंजाम भुगतने तक की धमकी देते हैं।

Related posts

शराब की दो बोतल के बदल गंवाए 80000 रुपए, भोपाल से भरतपुर पहुंची पुलिस तो पकड़ में आया शातिर ठग

Pradesh Samwad Team

उमा भारती बोलीं, यूपी में कल्याण सिंह से अच्छा कोई सीएम नहीं हुआ

Pradesh Samwad Team

एमपी में 20 अगस्त को होगी मुहर्रम की छुट्टी, मुस्लिम समुदाय के अनुरोध पर आदेश जारी

Pradesh Samwad Team