29.7 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
प्रदेशमध्य प्रदेशराजनीति

यूथ कांग्रेस के प्रदर्शन में जयवर्धन सिंह का फटा कुर्ता और पाजामा, दिग्विजय बोले- ‘शाबाश जेवी, संघर्ष ही जीवन है’


भोपाल. कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने अपने बेटे और विधायक जयवर्धन सिंह (Jaivardhan Singh) की जमकर तारीफ की है. यही नहीं, मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री ने अपने बेटे की तारीफ में एक ट्वीट भी किया है. उन्‍होंने लिखा, ‘शाबाश जेवी. संघर्ष ही जीवन है.’ इसके अलावा पूर्व सीएम कमलनाथ के बाद दिग्विजय सिंह ग्वालियर-चंबल (Gwalior-Chambal) में लगातार चार दिन डेरा डालकर बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करेंगे. उनका कार्यक्रम तय कर लिया गया है.
दरअसल भोपाल में हुए यूथ कांग्रेस के सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में शामिल जयवर्धन का कुर्ता और पाजामा दोनों बुरी तरीके से फट गए थे. यूथ कांग्रेस के प्रदर्शन में शामिल हुए जयवर्धन पर वाटर कैनन से पानी छोड़ा गया था और उसके बाद जमकर हुए लाठीचार्ज के कारण भगदड़ जैसे हालात हो गए थे. इसी बीच जयवर्धन सिंह का कुर्ता और पाजामा दोनों फट गए. जयवर्धन सिंह ने अपने इसी फोटो के साथ ट्वीट किया था कि महंगाई से बचाने, इस वतन के लिए. हर जुल्म मंजूर है, इस तन के लिए.
दिग्विजय सिंह ने दी शाबाश : मध्‍य प्रदेश के पूर्व मंत्री और अपने बेटे के लिए दिग्विजय सिंह ने लिखा, ‘शाबाश जेवी. संघर्ष ही जीवन है. भाजपा शासन में महंगाई, बेरोजगारी और बिजली के बड़े हुए बिल सस्ते अनाज के वितरण में धांधली के खिलाफ व किसान मजदूर के पक्ष में मध्‍य प्रदेश युवक मांग्रेस के आंदोलन में जिस जोश का परिचय युवकों ने दिया. उन्हें हार्दिक बधाई.’
सिंधिया के क्षेत्र में दिग्विजय सिंह का 4 दिन का दौरा : प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग में बाढ़ से बने हालातों को लेकर एक तरफ जहां सियासत तेज है. वहीं, अब कमलनाथ के बाद दिग्विजय सिंह ग्वालियर-चंबल में लगातार चार दिन डेरा डालकर बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करेंगे. दिग्विजय सिंह का जो कार्यक्रम तय हुआ है उसके मुताबिक, 12 अगस्त को दिग्विजय सिंह श्योपुर में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात करेंगे. इसके बाद 13 अगस्त को शिवपुरी, 14 अगस्त को ग्वालिय और 15 अगस्त को भिंड के लहार और दतिया में बाढ़ पीड़ितों से मिलेंगे.
दरअसल बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के लिए शिवराज सरकार के तमाम इलाकों के बाद अब तक राहत को लेकर कई तरह की खबरें सामने आ रही हैं. ऐसे में दिग्विजय सिंह अब लोगों के बीच पहुंचकर उनका दर्द बांट कर कांग्रेस की पैठ को मजबूत करने की कोशिश में हैं. इसी के चलते दिग्विजय सिंह लगातार चार दिन ग्वालियर-चंबल में रहकर बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर सरकार के इंतजामों की पोल खोलने का काम करेंगे. दिग्विजय सिंह अपने 4 दिन के दौरे में लोगों से मुलाकात करने के साथ हालातों का जायजा लेंगे और मीडिया से भी चर्चा करेंगे. मतलब साफ है कि बाढ़ और आपदा को सरकार के राहत और बचाव कार्यों के दावों के बीच दिग्विजय सिंह 4 दिन तक ग्वालियर-चंबल में डेरा डालकर बीजेपी की मुश्किलें बढ़ाने की मुहिम में जुट रहे हैं.
इसके अलावा पूर्व मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह ने कहा है कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में लोगों तक राहत नहीं पहुंच रही है. ऐसे में दिग्विजय सिंह अब लोगों से मिलकर उनका दर्द जानेंगे. वह चार दिन ग्वालियर- चंबल में ही रहेंगे.

Related posts

क्या है 600 करोड़ का वह घोटाला, जिसमें बीजेपी सांसद गुमान सिंह डामोर पर FIR, कैमरा देख भाग रहे

Pradesh Samwad Team

एलएन मेडिकल कॉलेज में मनाया गया विश्व हस्त स्वच्छता दिवस

Pradesh Samwad Team

सागर में गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, ट्रैक्टर से जा रहे पांच लोगों को करंट लगा, एक की मौत

Pradesh Samwad Team