27.3 C
Madhya Pradesh
September 21, 2024
Pradesh Samwad
देश विदेश

यूएई के जिस शहर का होगा वीजा, वहीं करनी होगी लैंडिंग, जानिए नए नियम

भारत से संयुक्त अरब अमीरात लौट रहे भारतीय यात्रियों को सिर्फ अपने निवास पर ही उतरने की अनुमति होगी। इसके अलावा वे किसी दूसरे शहर के लिए उड़ान नहीं भर पाएंगे। एयर इंडिया ने शनिवार को कहा कि यूएई लौटने वाले फंसे हुए भारतीय यात्रियों को उसी शहर में उतरना होगा जहां वे निवास करते हैं। इसका मतलब है कि दुबई के निवासी सिर्फ दुबई में ही उतर सकते हैं। वहीं अबू धाबी के निवासियों को अबू धाबी में ही लौटना होगा।
दूसरे अमीरात में नहीं कर पाएंगे प्रवेश : दुबई रेजिडेंट वीजा धारकों के लिए नए नियमों में कहा गया, ‘कृपया ध्यान रखें, वर्तमान में सिर्फ दुबई रेजिडेंट वीजा धारकों और जीडीआरएफए की मंजूरी वाले यात्रियों को ही दुबई एयरपोर्ट पर आने की अनुमति है। दूसरे अमीरात रेजिडेंट वीजा धारकों को दुबई एयरपोर्ट पर आने की अनुमति नहीं है। दूसरे अमीरात रेजिडेंसी वीजा होल्डर्स के लिए अपडेट में कहा गया है, ‘सिर्फ अबू धाबी रेजिडेंट वीजा धारकों और आईसीए की मंजूरी वाले यात्रियों को ही अबू धाबी एयरपोर्ट पर आने की अनुमति है। दुबई या दूसरे रेजिडेंट वीजा वाले यात्रियों को अबू धाबी एयरपोर्ट पर आने की अनुमति नहीं है। एयर इंडिया और एयर इंडिया एक्सप्रेस के अबू धाबी ऑफिस ने इस अपडेट की पुष्टि की है।
वैक्सीन लगवा चुके लोगों को मिली छूट : पूरी तरह वैक्सीन प्राप्त कर चुके प्रवासियों के लिए यूएई ने यात्रा प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा की है। खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक जो निवासी वर्तमान में किसी तीसरे देश में 14 दिनों के क्वारंटीन में हैं, वे दो हफ्ते की अवधि पूरी करने से पहले यूएई लौट सकते हैं। नए नियम भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, नेपाल, नाइजीरिया और युगांडा के यात्रियों पर लागू होंगे। ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसी मुसाफिर डॉट कॉम के ग्रुप चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर रहेश बाबू ने बताया कि इन देशों से आने वाले यात्री अगर यूएई के अधिकारियों द्वारा बनाए गए नियमों का पालन करते हैं तो वे वापस लौट सकते हैं।
लोकप्रिय क्वारंटाइन डेस्टिनेशन बने देश : नियमों का मतलब यहां यूएई में पूरी तरह से लगाया गया टीका और वैध रेजिडेंसी वीजा होने से है। वे यूएई के जिस अमीरात के लिए उड़ान भर रहे हैं, उससे संबंधित अधिकारियों से पूर्व-यात्रा मंजूरी लेना अनिवार्य है। एयर अरबिया कॉल सेंटर के एक एजेंट ने समझाया कि उज्बेकिस्तान के ताशकंद में रेपिड टेस्टिंग की सुविधा उपलब्ध है। यूएई के लिए उड़ान भरने से कुछ घंटे पहले यात्रियों का अधिकृत लैब में टेस्ट किया जा रहा है। इस साल मई के बाद से, आर्मेनिया, उज्बेकिस्तान, सर्बिया और मालदीव जैसे देश यूएई की ‘रेड लिस्ट’ वाले देशों में फंसे निवासियों के लिए लोकप्रिय क्वारंटाइन डेस्टिनेशन बन गए हैं।

Related posts

बाइडेन प्रशासन ने कोरोना जांच की अनिवार्यता खत्म की

Pradesh Samwad Team

अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का होना था इंटरव्यू, शो की दोनों ऐंकर निकली कोरोना पॉजिटिव

Pradesh Samwad Team

‘रूसियों के पास मेरे सेक्स वीडियो’, बाइडन के ‘अय्याश’ बेटे का वेश्या से खुलासा

Pradesh Samwad Team