21.8 C
Madhya Pradesh
September 17, 2024
Pradesh Samwad
खेल

मैच बचाने के लिए बटलर ने चली कछुए की चाल, 207 गेंद खेलकर बनाए 26 रन


विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर सीमित ओवरों की क्रिकेट के विध्वंसक बल्लेबाजों में से एक हैं. टेस्ट क्रिकेट में भी बटलर अन्य इंग्लिश बल्लेबाजों के उलट तेजी से रन बनाना पसंद करते हैं. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट के पांचवें दिन में जोस बटलर का अलग अंदाज देखने को मिला.
दरअसल, इंग्लैंड टीम को पांचवें दिन मैच बचाने के लिए ऐसे बल्लेबाज की जरूरत थी, जो एक छोर को पूरी तरह संभाल कर रख सके. बटलर ने इस रोल को बखूबी अदा किया और दिन के दो सत्रों तक कंगारू गेंदबाजों को परेशान करके रखा. बटलर ने 207 गेंदों का सामने करते हुए 26 रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 12.56 का रहा और वह 258 मिनट तक क्रीज पर डटे रहे.
जब ऐसा लग रहा था कि बटलर आज मैच ड्रॉ कराके ही दम लेंगे, तभी वह अनचाहे तरीके से हिट-विकेट आउट होकर पवेलियन चलते बने. जाय रिचर्डसन की शॉर्ट-पिच डिलीवरी के लिए बटलर बैक फुट पर गए और गेंद को ऑफसाइड की ओर खेला. लेकिन शॉट खेलते समय उनका पैर स्टंप्स को छू गया और बेल्स गिर गई. बटलर के आउट होते ही इंग्लैंड की उम्मीदें धूमिल हो गईं.
टॉप ऑर्डर रहा फ्लॉप : दूसरी पारी में भी इंग्लिश बल्लेबाज ‘तू चल मैं आया’ वाली कहावत को चरितार्थ करते दिखाई दिए. नतीजतन 105 रनों के स्कोर पर इंग्लैंड के छह महारथी पवेलियन लौट चुके थे. इस दौरानओपनर हसीब हमीद 0, रोरी बर्न्स 34, जो रूट 24, डेविड मलान 20 और ऑली पॉप 4 और बेन स्टोक्स 12 रनों का योगदान दे पाए.
इसके बाद सातवें विकेट के लिए बटलर और क्रिस वोक्स ने 61 रन जोड़कर कंगारू टीम को परेशान कर दिया था. जाय रिचर्डसन ने वोक्स (44) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. फिर 8वें विकेट के लिए बटलर और रॉबिन्सन ने 87 गेंदें खेलकर एक बार फिर कंगारूओं को मुश्किल में डाल दिया. नाथन लियोन ने ओली रॉबिन्सन को आउट कर इस साझेदारी का अंत किया. इसके बाद तो बटलर और जिमी एंडरसन भी पवेलियन चलते बने.
275 रनों की करारी हार के साथ ही इंग्लैंड की टीम पांच मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गई है. दोनों पारियों में शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन को मैन ऑफ द मैच चुना गया. तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला जाएगा.

Related posts

डिविलियर्स आखिरी गेंद पर नहीं लगा सके छक्का, भुवनेश्वर ने दिलाई हैदराबाद को सम्मान की जीत

Pradesh Samwad Team

नर्मदा ट्रॉफी T 20 इंटर क्लब क्रिकेट प्रतियोगिता : सिंसियर क्लब इटारसी एवं यंग ब्राइट क्लब सिवनी मालवा फाइनल में

Pradesh Samwad Team

अरबों में खरीदते हैं टीमें, कहां होता है खर्च, कैसे होती है कमाई, 25 पॉइंट्स में समझिए पूरा फ्रैंचाइजी का पूरा हिसाब-किताब

Pradesh Samwad Team